A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड लता मंगेशकर ने पीएम मोदी से रक्षाबंधन पर मांगा था ये वादा..पीएम ने पूरा किया

लता मंगेशकर ने पीएम मोदी से रक्षाबंधन पर मांगा था ये वादा..पीएम ने पूरा किया

पुणे में एक प्रोग्राम में लता दी ने मोदी जी के लिए ऐसी बात कह दी थी कि विरोधी दल तक भड़क गए थे। लेकिन लता दी मोदी जी के लिए इस बात पर अड़ी रही। ऐसा था उनका स्नेह औऱ विश्वास।

<p>lata mangeshkar and pm modi</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV lata mangeshkar and pm modi

लता मंगेशकर के निधन के साथ ही देश दुनिया और बॉलीवुड में संगीत का एक युग समाप्त हो गया। अपनी सुरीली आवाज से अपने फैंस को ऐसी सौगात दी थी जिसे दुनिया से कभी मिटाया नहीं जा सकता। पीएम मोदी के साथ उनका बड़ा ही मधुर रिश्ता था। पीएम मोदी उनके प्रशंसक होने के साथ साथ उनके साथ इतने आत्मीय रिश्ते में बंधे थे कि उन्हें दीदी कहकर बुलाते थे और खुद लता दीदी उनका बहुत सम्मान करती थी।

पीएम मोदी कितने भी व्यस्त क्यों ना रहे, लेकिन 28 सितंबर यानी लता मंगेशकर का जन्मदिन वो कभी नहीं भूलते थे। भले ही वो किसी मीटिंग में व्यस्त  हो, किसी रैली में हो या आसमान में सफर कर रहे हों, इस खास पर दिन लता दी को जन्मदिन की बधाई देना वो कतई नहीं भूलते थे।

2019 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब पीएम मोदी विमान से यात्रा कर रहे थे, उन्होंने विमान से ही कॉल करके लता दी को कहा था कि मैं शायद आपके जन्मदिन के बाद ही लौट कर आ पाउंगा इसलिए विमान से ही जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज रहा हूं।

बाद में AIR यानी ऑल इंडिया रेडियो द्वारा जारी किए गए एक ऑडी - वीडियो में आप सुन सकते हैं कि कैसे पीएम मोदी ने विमान से ही फोन करके लता मंगेशकर को फोन करके उनके जन्मदिन की बधाई दी थी।

इस ऑडियो की शुरूआत होती है खुद पीएम मोदी की आवाज से - वो कहते हैं - 'लता दीदी प्रणाम, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं।' लता दी कहती हैं धन्यवाद। फिर पीएम मोदी फोन पर कहते हैं कि मैं दरअसल हवाई जहाज में ट्रेवलिंग कर रहा हूं और पहले ही आपको जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं दे रहा हूं। लता दीदी उन्हें धन्यवाद करती हैं और मोदी जी बताते हैं कि जब आपका जन्मदिन होगा तो मैं शायद यहां नहीं रहूंगा या यात्रा में रहूंगा इसलिए आपको पहले ही विश कर रहा है। 

कहते हैं कि दोनों के बीच भाई बहन का बहुत ही प्यारा रिश्ता था।

बात 2013 की है, उस वक्त मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब खुद लता मंगेशकर ने पुणे में एक प्रोग्राम में कहा कि वो चाहती हैं कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बनें। लता दी मोदी जी से इतना प्रभावित थी कि एक बार रक्षाबंधन पर उन्होंने मोदी जी से वायदा लिया कि वो प्रधानमंत्री बनेंगे और देश को ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। 

पीएम मोदी ने लता दीदी से किया वायदा पूरा किया और वो पीएम बने क्योंकि लता दीदी भी ऐसा ही चाहती थी।

Latest Bollywood News