A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड लता मंगेशकर ने आज से 80 साल पहले गाया था रेडियो पर गाना, बचपन की तस्वीर शेयर कर उन पलों को किया याद

लता मंगेशकर ने आज से 80 साल पहले गाया था रेडियो पर गाना, बचपन की तस्वीर शेयर कर उन पलों को किया याद

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने उन दिनों को याद किया है जब उन्होंने पहली बार रेडियो पर गाना गाया था।

Lata Mangeshkar- India TV Hindi Image Source : TWITTER/LATA MANGESHKAR लता मंगेशकर ने आज से 80 साल पहले गाया था रेडियो पर गाना, बचपन की तस्वीर शेयर कर उन पलों को किया याद

Highlights

  • लता मंगेशकर ने 1942 में अपने करियर की शुरुआत की शुरुआत की थी।
  • दिग्गज गायिका ने 20 से अधिक भारतीय भाषाओं में 25,000 से अधिक गाने गाए हैं।

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने आज के दिन 80 साल पहले रेडियो के स्टूडियो में गाना गाया था। इस खास दिन को याद करने के लिए लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। अपने ट्विटर हैंडल पर, 92 साल की गायिका ने एक नोट लिखा, "16 दिसम्बर 1941 को, ईश्वर का, पूज्य माई और बाबा का आशीर्वाद लेकर मैंने रेडिओ के लिए पहली बार स्टूडियो में दो गीत गाए थे।"

इसके अलावा, उन्होंने अपने प्रशंसकों को उनके प्यार और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, "आज इस बात को 80 साल पूरे हो रहे हैं. इन 80 सालों में मुझे जनता का असीम प्यार और आशीर्वाद मिला है, मुझे विश्वास है की आपका प्यार,आशीर्वाद मुझे हमेशा यूंही मिलता रहेगा।"

इस नोट के साथ दिग्गज सिंगर ने अपने बचपन की ब्लैक-एंड-व्हाइट तस्वीर को पोस्ट किया है।

इस पोस्ट के रिएक्शन में तमाम फैंस के प्यार भरे मैसेज लता मंगेशकर को मिल रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, "प्यार और स्नेह लता जी, आपके द्वारा गाए सभी गानों के लिए धन्यवाद, भगवान आपका भला करे।"

एक अन्य ने कहा, "लता दीदी, आपके जैसा कोई नहीं था और न ही कोई होगा... द गोल्डन वॉयस।"

1942 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली लता मंगेशकर को भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कारों से नवाजा गया है।

वह 'आएगा आने वाला', 'ऐ मेरे वतन के लोगों' और 'बाबुल प्यारे' जैसे मशहूर गानों को अपनी आवाज दे चुकी हैं। उन्होंने 20 से अधिक भारतीय भाषाओं में 25,000 से अधिक गाने गाए हैं।

Latest Bollywood News