A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'छोटा पैकेट बड़ा धमाका' इन कम बजट की फिल्मों ने माउथ पब्लिसिटी से की शानदार कमाई

'छोटा पैकेट बड़ा धमाका' इन कम बजट की फिल्मों ने माउथ पब्लिसिटी से की शानदार कमाई

आइए एक नजर उन फिल्मों पर डालते हैं जो माउथ पब्लिसिटी के जरिए एक बड़ी हिट साबित हुई।

फिल्मों के पोस्टर- India TV Hindi Image Source : FILM POSTER दाएं से विद्या बालन, विक्की कौशल और रानी मुखर्जी

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स रिलीज के बाद से सुर्खियों में हैं। इस फिल्म के प्रति लोगों का उत्साह सिनेमाघरों में देखा जा रहा है। फिल्म के प्रति लोगों की दीवानगी इस कदर देखी गई कि द कश्मीर फाइल्स के लिए 7 दिनों के अंदर कलेक्शन का आंकड़ा 100 करोड़ के करीब आ गया।

फिल्म ने पहले दिन से धीमी शुरुआत की लेकिन माउथ पब्लिसिटी के चलते फिल्म की कमाई लगातार ग्रो करने लगी और अब कश्मीर फाइल्स के आगे संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' भी पानी मांगने लगी है।

कश्मीर फाइल्स के बारे में बात की जाए तो ये फिल्म एक केस स्टडी बन सकती है कि कैसे माउथ पब्लिसिटी के चलते एक कम बजट की फिल्म शानदार कलेक्शन कर सकती है। आइए एक नजर उन फिल्मों पर डालते हैं जो माउथ पब्लिसिटी के जरिए एक बड़ी हिट साबित हुई।

इन फिल्मों का कलेक्शन रहा शानदार

फिल्म भेजा फ्राई का बजट 60 लाख रु. था जबकि फिल्म ने 8 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं साल 2012 में आई विक्की डोनर का बजट 5 करोड़ रु. था जिसकी कमाई 66.32 करोड़ रही।

वहीं साल 2008 में आई फिल्म ए वेडनेसडे की लागत 5 करोड़ रु. थी जिसने 30 करोड़ का कलेक्शन किया।  तेरे बिन लादेन साल 2010 में बनी थी जिसका बजट 5 करोड़ था इस फिल्म ने 15 करोड़ रुपये कमाए। 2010 में रिलीज हुई फंस गए रे ओबामा का बजट 6 करोड़ रु. फिल्म ने 14 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं लिपस्टिक अंडर माई बुर्का को 2017 में रिलीज किया गया था फिल्म की लागत 6 करोड़ रु. इस फिल्म ने 21 करोड़ का कलेक्शन किया है। साल 2012 में आई विद्या बालन की फिल्म कहानी का बजट 8 करोड़ रु. था फिल्म ने 104 करोड़ कमाए।

साल 2012 में आई फिल्म 'पान सिंह तोमर' का बजट 8 करोड़ रु. थी इस फिल्म ने 20.18 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं फिल्म नो वन किल्ड जेसिका साल 2011 में रिलीज की गई थी फिल्म की लागत 9 करोड़ रु. थी जबकि फिल्म ने 104 करोड़ का कलेक्शन किया। साल 2010 में रिलीज की गई पीपली लाइव का बजट 10 करोड़ रु. था इस फिल्म ने 46.89 करोड़ कमाए।

Latest Bollywood News