A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इतना बड़ा हो गया है 'सूर्यवंशम' का 'छोटा भानु प्रताप', 25 सालों बाद अब ऐसा दिखता है अमिताभ बच्चन का ऑन स्क्रीन बेटा

इतना बड़ा हो गया है 'सूर्यवंशम' का 'छोटा भानु प्रताप', 25 सालों बाद अब ऐसा दिखता है अमिताभ बच्चन का ऑन स्क्रीन बेटा

अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सूर्यवंशम' 25 साल पहले रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक छोटा बच्चा भी नजर आया था, जिसने 'छोटे भानु प्रताप' का किरदार निभाया था। अब ये छोटा बच्चा काफी बड़ा हो गया है और इसे देखने के बाद आप शायद ही उसे पहचान पाए।

Anand Vardhan, Sooryavansham fame child actor- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 'सूर्यवंशम' का 'छोटा भानु प्रताप'।

आपको अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सूर्यवंशम' तो याद ही होगी। खैर इस फिल्म को भूलना आसान भी नहीं है। आए दिन ये फिल्म टीवी पर प्रसारित होती रहती है। ये कहा जा सकता है कि इस फिल्म की कहानी बच्चे-बच्चे को याद हो गई है। अब जब हम बच्चों की बात कर ही रहे हैं तो इस फिल्म में नजर आए बच्चे आनंद वर्धन का भी जिक्र कर लेते हैं। इस बच्चे ने फिल्म में ठाकुर भानु प्रताप सिंह यानी अमिताभ बच्चन के पोते और बेटे के रूप में एंट्री की थी। उन्होंने ठाकुर भानु प्रताप सिंह को अपने संस्कारों से प्रभावित करने के साथ-साथ दर्शकों को भी प्रभावित किया। फिल्म की रिलीज को 25 साल बीत चुके हैं और वह छोटा लड़का अब बड़ा होकर एक हैंडसम और डैशिंग मुंडा बन गया है।

अब काफी बड़े हो गए हैं 'छोटे भानु प्रताप'

फिल्म 'सूर्यवंशम' में ठाकुर भानु प्रताप सिंह के पोते और ठाकुर हीरा सिंह के बेटे का किरदार निभाने वाले शख्स का नाम आनंद वर्धन है। उनके दादा का फिल्मों से गहरा नाता रहा है। इसके अलावा आनंद वर्धन के पिता पीबी श्रीनिवास एक प्रसिद्ध गायक थे। उनकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का उनके घर आना-जाना लगा रहता था। फिल्म 'सूर्यवंशम' के मेकर पीबी श्रीनिवास के घर आए थे, तभी उन्हें नन्हें आनंद वर्धन की क्यूटनेस पसंद आई और उन्होंने उन्हें फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया। लिहाजा, इस तरह उन्होंने महज 3 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में लगभग 25 फिल्मों में काम किया और उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का नंदी पुरस्कार भी मिला।

Image Source : Instagramअमिताभ बच्चन और आनंद वर्धन।

इस वजह से बंद किया था काम

वैसे आनंद वर्धन ने अचानक ही फिल्मों से दूरी बना ली थी। इसकी वजह थी उनकी पढ़ाई। उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद आनंद वर्धन फिर से सोशल मीडिया के जरिए फैन्स से जुड़ने लगे हैं। खबर है कि वह जल्द ही एक तेलुगु फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर भी नजर आएंगे। 

Image Source : Instagram25 सालों बाद ऐसा दिखता है 'सूर्यवंशम' का 'छोटा भानु प्रताप'।

सोशल मीडिया पर हैं काफी एक्टिव

इन दिनों आनंद वर्धन इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव हैं। आए दिन वो अपनी लाइफ अपडेट और हालिया तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। इतना ही नहीं वो अपनी थ्रोबैक तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से नहीं चूकते। आनंद वर्धन का स्टाइल भी बाकी सितारों से काफी अलग है। उन्होंने बड़ी दाढ़ी रखी है। पूरी तरह से वो खुद साउथ एक्टर्स की तरह ढाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: जल्द होगा ऑस्कर 2024 विजेताओं के नाम का ऐलान, जानें कब और कहां देख सकते हैं अकेडमी अवॉर्ड्स

अनन्या पांडे का फैशन आया इवांका ट्रंप को पसंद! अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग में रिपीट किया एक्ट्रेस वाला लहंगा

Latest Bollywood News