Monday, April 29, 2024
Advertisement

जल्द होगा ऑस्कर 2024 विजेताओं के नाम का ऐलान, जानें कब और कहां देख सकते हैं अकेडमी अवॉर्ड्स

ऑस्कर 2024 अब करीब आ गया है। सिर्फ चंद दिनों में ऑस्कर जितने वाली फिल्मों और कलाकारों के नाम की घोषणा हो जाएगी। ऐसे में जानें भारत में कब और कहां इस ऑस्कर 2024 का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: March 06, 2024 11:46 IST
Oscar Academy Awards 2024 - India TV Hindi
Image Source : DESIGN PHOTO ऑस्कर 2024

फिल्म जगत की साल की सबसे प्रतीक्षित अवॉर्ड नाइट अब बस करीब आ गई है। अब उंगलियों पर दिन गिने जा सकते हैं। ऐसे में नामित सितारों की सांसें बढ़ गई होंगी। ऑस्कर अकादमी पुरस्कार 10 मार्च, 2024 को होने वाला है। कॉमेडियन जिमी किमेल चौथी बार शो की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अमेरिका में ये रेड कार्पेट समारोह और पुरस्कार वितरण रविवार रात को होगा। अब सवाल आता है कि इसे भारत में कब और कहां देखा जा सकता है, क्योंकि भारत और अमेरिका के समय में काफी अंतर है और इसी के चलते भारत में तब तक सोमवार की सुबह हो चुकी होगी। ऐसे में आपको बताते हैं कि आप भारत में ऑस्कर का सीधा प्रसारण और स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं।

यहां देख सकते हैं ऑस्कर

ऑस्कर लॉस एंजिल्स कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में प्रस्तुत किया जाएगा। भारतीय दर्शक ऑस्कर समारोह को सोमवार 11 मार्च को सुबह 4:00 बजे से डिज्नी + हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं। मंगलवार को डिज्नी प्लस हॉटस्टार के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने इस साल ऑस्कर-नामांकित अधिकांश फिल्मों की एक रील साझा की और लिखा, 'अपना नाश्ता लें और सितारों से भरे दिन का आनंद लें! ऑस्कर 2024, 11 मार्च को #DisneyPlusHotstar पर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये दिखाया जाएगा। आइए शो शुरू करें!' रील ने कई नॉमिनेटेड फिल्मों के क्लिप प्रस्तुत किए गए जिनमें 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून', 'ओपेनहाइमर', 'बार्बी', 'मेस्ट्रो', 'पुअर थिंग्स' और 'अमेरिकन फिक्शन' शामिल हैं। 

यहां देखें वीडियो

ट्विटर पर भी मिलेगी लाइव अपडेट

लाइव टेलीकास्ट के साथ-साथ समारोह के आयोजकों का आधिकारिक एक्स हैंडल - एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (@TheAcademy) वास्तविक समय में प्रत्येक श्रेणी के विजेताओं के बारे में विवरण ट्वीट करेगा।

एक दो नहीं बल्कि कई अनाउंसर 

अल पचिनो, बैड बन्नी, ब्रेंडन फ्रेजर, क्रिस हेम्सवर्थ, ड्वेन जॉनसन, माइकल कीटन, मिशेल फ़िफ़र, मिशेल येओह, रेजिना किंग, जेमी ली कर्टिस, जेनिफर लॉरेंस, केट मैकिनॉन, रीटा मोरेनो, जॉन मुलैनी, कैथरीन ओ'हारा, ऑक्टेविया स्पेंसर, रेमी यूसुफ, के हुई क्वान, महेरशला अली, निकोलस केज, जेसिका लैंग, मैथ्यू मैककोनाघी, लुपिता न्योंग'ओ, सैम रॉकवेल और ज़ेंडाया को बतौर अनाउंसर घोषित कर दिया गया है। 

इस फिल्म का दिखेगा जलवा

इस साल क्रिस्टोफर नोलन की ब्लॉकबस्टर बायोपिक 'ओपेनहाइमर' कई ऑस्कर जीतने के लिए तैयार है क्योंकि कई कैटेगरी में इसे नॉंमिनेट किया गया है। सिलियन मर्फी की फिल्म को 13 श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया है। अन्य नामांकित फिल्मों में से कुछ हैं 'बार्बी', 'पुअर थिंग्स' और 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून'।

ये भी पढ़ें: अनन्या पांडे का फैशन आया इवांका ट्रंप को पसंद! अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग में रिपीट किया एक्ट्रेस वाला लहंगा

'फुकरे' एक्टर पुलकित सम्राट और कृति खरबंदा जल्द लेंगे सात फेरे, शादी का कार्ड हुआ लीक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement