A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड देव पटेल की ‘लॉयन’ ने भारत में भी बटोरी तारीफें

देव पटेल की ‘लॉयन’ ने भारत में भी बटोरी तारीफें

देव पटेल के अभिनय से सजी फिल्म ‘लॉयन’ इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है। हाल ही में भारत में इसकी स्क्रीनिंग रखी गई थी। भारतीय प्रीमियर के दौरान भी फिल्म ने खूब वाहवाही लूटी। फिल्म की बुधवार हुई स्क्रीनिंग के दौरान देव के अलावा...

dev patel- India TV Hindi dev patel

मुंबई: हॉलीवुड अभिनेता देव पटेल के अभिनय से सजी फिल्म ‘लॉयन’ इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है। हाल ही में भारत में इसकी स्क्रीनिंग रखी गई थी। भारतीय प्रीमियर के दौरान भी फिल्म ने खूब वाहवाही लूटी। फिल्म की बुधवार हुई स्क्रीनिंग के दौरान देव के अलावा फिल्म के निर्देशक ग्राथ डेविस, प्रियंका बोस, दीप्ति नवल, तनिष्ठा चटर्जी और बाल कलाकार सनी पवार समेत सभी कलाकार और क्रू मेमबर्स मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े:-

सारू ब्रियर्ली की किताब ‘ए लॉन्ग वे होम’ पर आधारित फिल्म ‘लॉयन’ को 89वें अकादमी पुरस्कारों में ऑस्कर की 6 श्रेणियों में नामित किया गया है। ग्राथ ने प्रीमियर में कहा, “भारत वापस आने से ज्यादा रोमांचक मुझे और कुछ नहीं लगता। यह कहानी का दिल और घर है। यह सिर्फ सारू का घर नहीं बल्कि यह इस फिल्म का हिस्सा रहे बहुत खास साथियों का भी घर है। मैं आपके बिना यह नहीं कर पाता।“

यह फिल्म 5 साल के भारतीय लड़के की सच्ची कहानी पर आधारित है जो अपने घर से हजारों किलोमीटर दूर कलकत्ता की गलियों में खो जाता है। ऑस्ट्रेलिया के एक दंपति द्वारा गोद लिए जाने से पहले वह कई चुनौतियों का सामना करता है। फिर 25 साल बाद वह अपने बिछड़े परिवार की तलाश करने निकलता है।

ऑस्कर में इस फिल्म का नामांकन सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार (देव पटेल), सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (निकोल किडमैन) और सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा श्रेणी में किया गया है। लॉयन भारत में 24 फरवरी को रिलीज होगी। फिल्म की स्क्रीनिंग में राधिका आप्टे, अरशद वारसी, अनुपम खेर, फिल्मकार अयान मुखर्जी, विक्रमादित्य मोटवानी जैसे बॉलीवुड सितारे पहुंचे थे।