A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड Emmy Awards में 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' की धूम, मिले 9 अवॉर्ड

Emmy Awards में 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' की धूम, मिले 9 अवॉर्ड

70वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स में टीवी शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की धूम रही, इसने नौ अवार्ड जीते

Game Of Thrones- India TV Hindi Image Source : TWITTER Game Of Thrones

लॉस एंजेलिस:  70वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स में टीवी शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की धूम रही, इसने नौ अवार्ड जीते। इसने पिछले चार सालों में तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ ड्रामा का एमी अवार्ड जीता। वेबसाइट 'एनवाईटाइम्स डॉट कॉम' के मुताबिक, नेटफ्लिक्स के लिए 2018 एमी में एक तरह से सफलता का बिगुल बजा लेकिन परिणाम एचबीओ के लिए राहत लेकर आया, जिसके बारे में कहा जा सकता है कि तकनीकी रूप से सभी ब्रॉडकास्ट और केबल नेटवर्क्‍स में यह पहले स्थान पर रहा।

एचबीओ के अन्य शो ने अभिनय की श्रेणी में पुरस्कार जीता। पुरस्कार पाने वालों में हेनरी विंकलर ('बैरी'), बिल हेडर ('बैरी'), थैंडी न्यूटन ('वेस्टवर्ल्ड') और पीटर डिंकलेज ('गेम ऑफ थ्रोन्स') जैसे कलाकार शामिल रहे। पुरस्कार समारोह में यहां सोमवार को अवॉर्ड ग्रहण करने के दौरान डिंकलेज ने शो के क्रिएटर डेविड बेनिऑफ और डैन वेईस का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, "मेरी जिंदगी बदलने के लिए डेव और डैन आपका शुक्रिया।" जासूसी पर आधारित शो 'द अमेरिकंस' ने दो पुरस्कार जीते, जिसमें मैथ्यू रीस को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए मिला पुरस्कार भी शामिल है। 'द क्राउन' में महारानी एलिजाबेथ का किरदार निभाने के लिए क्लेयर फोय को ड्रामा में बेस्ट लीड अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

शो 'द मार्वलस मिसेज मेजल' ने पांच पुरसक्रा जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी सीरीज का पुरस्कार भी शामिल है। शो में मुख्य किरदार निभा रहीं रेचल ब्रॉसनाहन ने कॉमेडी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। शर्मन-पालाडिनो ने बेस्ट कॉमेडी सीरीज में इस शो के लिए निर्देशन व लेखन का पुरस्कार जीता। जॉन ओलिवर के वीकली शो 'लास्ट वीक टुनाइट' ने बेस्ट वेराइटी टॉक श्रेणी में पुरस्कार जीता।