A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड मेल बूक्स ने क्यों कहा इस दौर में नहीं बना सकते कॉमेडी फिल्म 'ब्लेजिंग सैडल्स'

मेल बूक्स ने क्यों कहा इस दौर में नहीं बना सकते कॉमेडी फिल्म 'ब्लेजिंग सैडल्स'

मेल ब्रूक्स का मानना है कि फिलहाल वह अपनी लोकप्रिय कॉमेडी फिल्म 'ब्लेजिंग सैडल्स' नहीं बना सकते हैं। उनका कहना है कि मौजूदा दौर के 'मूर्खतापूर्ण बहुत फूंक-फूंक कर गैर विवादित बात बोलने वाले माहौल' (स्टुपिडली पॉलिटिकली करेक्ट क्लाइमेट) में...

mel brooks- India TV Hindi mel brooks

लॉस एंजलिस: हॉलीवुड के दिग्गज फिल्मकार मेल ब्रूक्स का मानना है कि फिलहाल वह अपनी लोकप्रिय कॉमेडी फिल्म 'ब्लेजिंग सैडल्स' नहीं बना सकते हैं। उनका कहना है कि मौजूदा दौर के 'मूर्खतापूर्ण बहुत फूंक-फूंक कर गैर विवादित बात बोलने वाले माहौल' (स्टुपिडली पॉलिटिकली करेक्ट क्लाइमेट) में वह प्रतिष्ठित कॉमेडी फिल्म 'ब्लेजिंग सैडल्स' नहीं बना सकते हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्कर विजेता फिल्मकार ने एक रेडियो चैनल के साथ इंटरव्यू में 'पॉलिटिकली करेक्ट' संस्कृति पर चर्चा की, और इसे 'कॉमेडी की मौत' करार दिया।

ब्रूक्स से पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि वह 'ब्लेजिंग सैडल्स', 'दि प्रोड्यूसर' या 'यंग फ्रैंकेन्स्टीन' जैसी फिल्मों को आज बना सकते हैं तो उन्होंने कहा, "ना, नहीं..मेरा मतलब है कि 'यंग फ्रैंकेन्स्टीन' या कुछ और शायद संभव हो लेकिन 'ब्लेजिंग सैडल्स' कभी नहीं, क्योंकि अब हम मूर्खतापूर्ण हद तक फूंक-फूंक कर गैर विवादित बात बोलने वाले (स्टुपिडली पॉलिटिकली करेक्ट) हो गए हैं, जो कि कॉमेडी की मौत है।"

ब्रूक्स ने कहा, "सही है कि बहुत से समाजों और समूहों की भावनाओं को आहत करना ठीक नहीं है, लेकिन कॉमेडी के लिए यह अच्छा भी नहीं है। कॉमेडी को एक पतली रेखा पर चलना पड़ता है, जोखिम उठाना पड़ता है। कॉमेडी हमेशा इंसान के व्यवहार के बारे में सच बताती है।" 'ब्लेजिंग सैडल्स' एक नस्लवादी शहर में एक अश्वेत शेरिफ की कहानी थी, जिसमें जीन वाइल्डर और क्लेविन लिटिल ने अभिनय किया था।