A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड 'रूमी' में डिकैप्रियो के चयन से नाराज हजारों लोगों ने याचिका पर किए हस्ताक्षर

'रूमी' में डिकैप्रियो के चयन से नाराज हजारों लोगों ने याचिका पर किए हस्ताक्षर

फारसी कवि मौलाना रूमी पर आधारित फिल्म में अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो को नायक की भूमिका नहीं देने की मांग करने वाली एक याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं।

leo- India TV Hindi leo

लॉस एंजिलिस: हॉलीवुड के जाने माने अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो ने अपने बेहतरीन अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। डिकैप्रियो आज उस मुकाम पर है पहुंच गए हैं जब दुनियाभर में उनके चाहने वाले हैं। लेकिन हाल ही में उन्हें एक फिल्म में न लेने के लिए हजारों लोगों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं। दरअसल फारसी कवि मौलाना रूमी पर आधारित फिल्म में अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो को नायक की भूमिका नहीं देने की मांग करने वाली एक याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं।

इसे भी पढ़े:-

रूमी की भूमिका के लिए डिकैप्रियो के चयन से नाराज हजारों लोगों की मांग है कि फिल्म निर्माता डिकैप्रियो को छोड़कर इस भूमिका के लिए किसी मध्य पूर्व के अभिनेता को भूमिका दें। इस समय डिकैप्रियो का नाम इस फिल्म की मुख्य भूमिका के लिए चर्चा में है जबकि अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर का नाम इस फिल्म के दूसरे मुख्य अभिनेता के रूप में चर्चा में है।

उल्लेखनीय है कि फिल्म के पटकथा डेविड फ्रांनजोई ने दैनिक गार्डियन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के कलाकारों के चयन की योजना उजागर की थी, जिसके बाद यह विवाद उत्पन्न हो गया। उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि इस प्रकार के स्टीरियो टाइप मुस्लिम चरित्र के लिए पश्चिमी सिनेमा से किसी कलाकार को चुना जाएगा।"

विरोधियों ने इस फिल्म में किसी मुस्लिम कलाकार को सकारात्मक भूमिका नहीं दिए जाने और उन्हें केवल नकारात्मक चरित्र में दिखाए जाने को हॉलीवुड व्हाइट वाशिंग करार दिया।