Haddi Review: दिल रोऐगा, खून खौलेगा और मुंह से निकलेगी वाह-वाह, जानिए कैसी है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म

Haddi Review: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जीशान अयूब, अनुराग कश्यप और ईला अरुण की फिल्म 'हड्डी' आज ZEE5 पर स्ट्रीम हो चुकी है। आइए जानते हैं कैसी है दमदार स्टारकास्ट वाली ये फिल्म...

Ritu Tripathi 07 Sep 2023, 13:21:15 IST
मूवी रिव्यू:: हड्डी
Critics Rating: 3 / 5
पर्दे पर: सितंबर 7, 2023
कलाकार: अनुराग कश्यप
डायरेक्टर: अक्षत अजय शर्मा
शैली: ड्रामा, एक्शन
संगीत: रोहण रोहण

Haddi Review: नवाजुद्दीन सिद्दीकी जिस दिन से साड़ी पहने और मेकअप किए नजर आए थे, तब से ही लोगों को फिल्म 'हड्डी' का बेसब्री से इंतजार था। जीशान अयूब, अनुराग कश्यप और ईला अरुण की ये फिल्म आज यानी 7 सितंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म ZEE5 पर स्ट्रीम हो चुकी है। 'हड्डी' को अक्षत अजय शर्मा द्वारा डायरेक्ट किया गया और आदमय भल्ला द्वारा लिखा गया है। फिल्म को जी स्टूडियो और आनंदिता स्टूडियोज द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। फिल्म में पहली बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ट्रांसजेंडर के किरदार में नजर आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं कैसी है ये फिल्म...

कहानी घुमा देगी आपका दिमाग 

फ़िल्म शुरू होती है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आवाज़ के साथ जहां वह साड़ी पहने हाथ में हथियार लिए बैठे हैं। यहाँ से कहानी सीधे इलाहाबाद के एक शमशान के सामने से जा पहुँचती है जहां नवाज़ डेडबॉडी चुराते हैं और फिर पुलिस से भागते हैं। अब तक कुछ ठीक ठीक समझ में नहीं आता, लेकिन यह समझ आ जाता है कि फ़िल्म दमदार है। 

हड्डी यानी नवाज़ भागकर दिल्ली आ जाता हा। फ़िल्म में  इरफान (जीशान अयूब) की एंट्री होती है, हड्डी छिप-छिप कर उसे देखता है। फिर एक ऐसा हादसा होता है जिसके बाद वह इन्दर भाई की गैंग की क़ैद में फंस जाता है। जहां सत्तो भाई (राजेश कुमार) उसे खूब पीटता है। बाद में वह गैंग का मेंबर बन जाता है। फ़िल्म में जहां से प्रमोद अहलावत (अनुराग कश्यप) की एंट्री होती है। जो एक नेता है जो नोएडा की तक़दीर बदलने का वादा करता है। लेकिन यह कैसे हिजड़ों के निशाने पर आ जाता है और फिर अपनी राजनीति को बचाने के लिए हड्डी का सहारा लेता है। अब हड्डी के एक गैंग मेंबर से कैसे हड्डी एक डॉन बन जाता है, यह पूरी कहानी रोंगटे खड़े कर देने वाली है। जिसमें आपको पूरे तरीक़े से एक रोलर कोस्टर राइड का मज़ा आएगा।

लेकिन कहानी में ट्विस्ट काफी ज्यादा हैं, क्योंकि यहां अम्मा (ईला अरुण) की कहानी आती है, जहां अहलावत से अम्मा की दुश्मनी, हड्डी का असली नाम और मकसद, उसकी इरफान संग लव स्टोरी काफी रोचक तरीके से सामने आते हैं।

कैसा है डायरेक्शन 

अक्षत अजय शर्मा की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने फिल्म को काफी रोचक अंदाज में परोसा है। हर सीन आपको फिल्म से बांधता जाता है। कहानी में जान डालने के लिए इसे रियलिस्टिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। 

एक्टिंग ने किया कायल

फिल्म की कहानी दमदार है, जिसे नवाज के साथ मिलकर जीशान अयूब,अनुराग कश्यप ने और भी दमदार बना दिया है। ईला अरुण ने यह साबित किया है कि ट्रांसजेंडर का किरदार निभाना सिर्फ मेल एक्टर्स का काम नहीं।

पैसा वसूल है फिल्म

अंत में बात की जाए कि फिल्म कैसी है तो इसके लिए एक ही शब्द काफी है कि ये पैसा वसूल फिल्म है। जिसमें एक्शन, इमोशन, ड्रामा सब कुछ है।