Major Review: मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जज्बे को बखूबी दिखाती है अदीवी सेष की फिल्म 'मेजर'?

Major Review: अदीवी सेष की मच अवेटेड फिल्म 'मेजर' को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया है। यह फिल्म साल 2008 के मुंबई हमलों में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी पर आधारित है।

India TV Entertainment Desk 03 Jun 2022, 16:00:41 IST
मूवी रिव्यू:: मेजर
Critics Rating: 3 / 5
पर्दे पर: JUN 03, 2022
कलाकार:
डायरेक्टर: शशि किरण टिक्का
शैली: बायोपिक
संगीत: श्रीचरण पकाल

Major Review: साल 2008 में हुए मुंबई हमले की कहानी को बनाया करती कई फिल्में और वेब सीरीज अब तक दर्शकों के सामने आ चुकी हैं। मुंबई हमले में भारतीय सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी। हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'मेजर' उन्हीं की कहानी को बयान करती है। शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज की गई 'मेजर' में दीवी सेष मुख्य भूमिका में हैं। आइए जानते हैं कैसी है यह फिल्म?

आदीवी सेष स्टारर फिल्म 'मेजर' संदीप उन्नीकृष्णन के बचपन से लेकर देश के लिए जान देने तक की कहानी को बनाय करती है। संदीप उन्नीकृष्णन के अदम्य साहस और देश के लिए कुछ कर गुजरने के जुनून को यह फिल्म बखूबी बयान करती है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बचपन में संदीप ने आर्मी में जाने के जुनून को एक बार ठान लिया तो उसे कर के दिखाया। 

आर्मी में जाने के जुनून ने संदीप उन्नीकृष्णन को मेजर बनाया और इस बात को नहीं भूलना चाहिए कि मुंबई अटैक में उन्होंने जिस उम्र में जान गंवाई उस वक्त वह केवल 31 साल के थे।

बात करें फिल्म के तकनीकी पक्षों के बारे में तो यह अदीवी, शोभिता धुलिपाला की शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाएगा। हालांकि, फिल्म कई जगहों पर निराश करती है और चंद सीन्स बचकाने भी नजर आते हैं। फिल्म के सीन्स को वास्तविकता के बेहद करीब लाने की कोशिश की गई है। धमाके दौरान ताज होटल में फंसे लोगों के चेहरों आतंकियों का खौफ दिखाया गया है। फिल्म का सेकंड हाफ रोमांच बनाए रखता है।