सनम रे

Sanam Re movie review starring Yami gautam, Pulkit Samrat, Urvashi Rautela, is here. Read it full.

IndiaTV News Desk 04 Mar 2016, 15:27:19 IST
मूवी रिव्यू:: Sanam re
Critics Rating: 2 / 5
पर्दे पर: Feb 12, 2016
कलाकार: यामी गौतम, पुलकित सम्राट
डायरेक्टर: दिव्या खोसला कुमार
शैली: रोमांटिक
संगीत: अमाल मलिक

काफी वक्त से अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रहने वाले पुलकित सम्राट और यामी गौतम अभिनीत फिल्म 'सनम रे' 12 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म 'यारियां' से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने वाली दिव्या खोसला कुमार एक फिर इस फिल्म से एक नई प्रेम कहानी लेकर आई हैं। उनकी पहली फिल्म में सभी नए सितारे नजर आए थे और इसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था। अब देखते है कि पुलकित और यामी की जोड़ी कैसी साबित होती है।

कहानी

फिल्म की कहानी शुरु होती है आकाश (पुलकित सम्राट) और श्रुति (यामी गौतम) से जो बचपन में एक दूसरे से मिलते हैं और बाली उम्र तक दोनों साथ ही रहते हैं, साथ ही स्कूल जाते हैं और साथ ही बड़े होकर एक दूसरे से शादी करने का वादा कर लेते हैं। लेकिन अचानक ही आकाश को अपनी अच्छी पढ़ाई करने के लिए बड़े शहर जाना पड़ता है और वह श्रुति को बिना बताए वहां से चला जाता है। इसके बाद अपने सपनों के पीछे भागते-भागते आकाश को काम के सिलसिले में एक कैंप में जाना पड़ता हैं जहां उसकी मुलाकात आकांक्षा (उर्वशी रौतेला) से होती है। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगती हैं इसी दौरान आकाश को अपने बचपन का प्यार श्रुति भी उसी कैंप पर मिल जाती है और एक बार से उसकी सारी यादें ताजा हो जाती है। श्रुति फिर से आकाश को अपनाएगी या नहीं इसका जवाब आपको फिल्म देखने के बाद ही मिलेगा। इन दोनों के बीच जहां एक तरफ आकांक्षा है जो आकाश के सपनों को पूरा करने में मदद कर सकती है तो दूसरी तरफ आकाश के दादाजी (ऋषि कपूर) की भविष्वाणी जिसमें उन्होंने कहा था कि उसे अपना प्यार कभी हासिल नहीं होगा।
फिल्म की कहानी के बारे में अगर सीधे और सरल शब्दों में कहा जाए तो इसमें आपको वही पुरानी बॉलीवुड फिल्मों का लव ट्राइएंगल नजर आएगा। जिसमें बचपन का प्यार, बलिदान, फ्लैशबैक, बचपन की यादें और देर से इस बात का एहसास होना कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।

निर्देशन

'यारियां' जैसी बेहतरीन फिल्म बनाने के बाद दिव्या ने एक बार फिर से लव स्टोरी बनाने के बारे में ही सोचा। लेकिन इस बार उनकी यह फिल्म पर्दे पर कोई खास धमाल नहीं मचा पाई। फिल्म में खूबसूरत लोकेशन लद्दाख और शिमला का शानदार नजारा आपका दिल जरूर जीत लेगा।

अभिनय

फिल्म में अगर अभिनय की बात की जाए तो सभी ठीक-ठाक अभिनय करते हुए नजर आए हैं। पुलकित को कई जगहों पर देखकर लगा कि वह इससे अच्छी एक्टिंग कर सकते थे। यामी गौतम के किरदार में जो मासूमियत दिखाई जाने की कोशिश की थी वह उसमें खरी उतरी हैं लेकिन उर्वशी ने यहां बाजी मार ली है वह फिल्म में काफी हॉट एण्ड सेक्सी अवतार में नजर आईं उन्होंने अपने किरदार को भी बखूबी पर्दे पर उतारा है। ऋषि कपूर दादाजी की भूमिका के साथ इंसाफ करते हुए नजर आए।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक पहले ही हिट हो चुका है इसलिए इसके बारे में कुछ ज्यादा कहने की जरूरत भी नहीं है। आइटम सांग जो फिल्म की डायरेक्टर दिव्या खोसला कुमार पर फिल्माया गया है उसे देखकर ऐसा लगता है कि इस जबर्दस्ती फिल्म में घुसाया गया है।

समीक्षा

दिव्या की पहली फिल्म यारियां देखने के बाद उनकी इस फिल्म से भी अंदाजा लगाया जा रहा था कि दर्शकों को सनम रे में भी कुछ दिलचस्प देखने को मिलेगा। लेकिन इससे जैसी उम्मीदें की गई थीं फिल्म उतनी खरी नहीं उतर पाई। हालांकि फिल्म में कॉमेडियन भारती सिंह ने दर्शकों को थोड़ा हंसाया, लेकिन फिल्म पूरे वक्त तक दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब नहीं हुई। फिल्म का पहला भाग काफी खिंचा हुआ लगा वहीं इसके दूसरे भाग में दर्शकों के मन में कुछ सवाल जरूर उठ जाएंगे। फिल्म में वहीं पुरानी बॉलीवुड कहानी देखने को मिलेगा जिसमें लव ट्राइएंगल को कुछ अलग तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है।