A
Hindi News मनोरंजन संगीत मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर जोड़ी नदीम-श्रवण के संगीतकार श्रवण कुमार राठौड़ की कोविड -19 संक्रमण से हुई मौत

मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर जोड़ी नदीम-श्रवण के संगीतकार श्रवण कुमार राठौड़ की कोविड -19 संक्रमण से हुई मौत

लोकप्रिय संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण के श्रवण कुमार राठौड़ का गुरुवार को निधन हो गया। COVID-19 वायरस से संक्रमित होने के बाद वह गंभीर रूप से बीमार थे।

श्रवण कुमार राठौड़ की कोविड -19 संक्रमण से हुई मौत- India TV Hindi Image Source : TWITTER श्रवण कुमार राठौड़ की कोविड -19 संक्रमण से हुई मौत

लोकप्रिय संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण के श्रवण कुमार राठौड़ का गुरुवार को निधन हो गया। COVID-19 वायरस से संक्रमित होने के बाद उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी और वो गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें कुछ दिनों पहले मुंबई के माहेजा स्थित रहेजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 66 वर्ष के थे। कथित तौर पर, श्रवण वेंटीलेटर सपोर्ट पर थे, और उनकी स्थिति काफी गंभीर हो गई थी। उनके दिल की धड़कन बढ़ गई थी और सांस लेने में तकलीफ थी।

श्रवण 90 के दशक में बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार थे। उन्होंने संगीतकार नदीम के साथ मिलकर कई फिल्मों में बेहतरीन संगीत देकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी। नदीम-श्रवण की जोड़ी 90 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक मानी जाती थी। दोनों की जोड़ी ने पहली बार 1977 में भोजपुरी फिल्म ‘दंगल’ के लिए म्यूजिक दिया था जिसमें इनका कंपोज किया गाना ‘काशी हिले पटना हिले’ काफी हिट साबित हुआ था। इसके बाद दोनों ने पहली बार बॉलीवुड फिल्म ‘जीना सीख लिया’ के लिए संगीत दिया लेकिन दोनों को सक्सेस मिली फिल्म ‘आशिकी’ में दिए संगीत के कारण जो कि बेहद हिट साबित हुई।

इसी फिल्म के बाद नदीम-श्रवण जोड़ी टी सीरीज के गुलशन कुमार की पसंदीदा जोड़ी बन गई और उन्होंने टी-सीरीज की कई फिल्मों में एक से बढ़कर एक संगीत दिया। दोनों प्यार से गुलशन को पापा कहकर बुलाते थे। 

इन फिल्मों में दिया था संगीत

दोनों ने 'आशिकी', 'साजन', 'दिल है कि मानता नहीं', 'दीवाना', 'सड़क', 'सैनिक', 'दिलवाले', 'राजा हिंदुस्तानी', 'फूल और कांटे', 'परदेस', 'ये दिल आशिकाना', 'राज', 'कयामत', 'दिल है तुम्हारा', 'बेवफा' और 'बरसात','धड़कन' जैसी कई फिल्मों में संगीत देकर सफलता हासिल की थी।

कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। हाल ही में बॉलीवुड की जिन हस्तियों को कोविड हुआ है उनमें राहुल रॉय, सोनू सूद, नील नितिन मुकेश, सुमित व्यास और समीरा रेड्डी शामिल हैं।

रिपोर्ट- जोएता मित्रा सुवर्णा