A
Hindi News मनोरंजन संगीत श्रेया घोषाल ने 16 साल में 'देवदास' से किया था डेब्यू, पहली ही फिल्म के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

श्रेया घोषाल ने 16 साल में 'देवदास' से किया था डेब्यू, पहली ही फिल्म के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

श्रेया घोषाल के डेब्यू को 19 साल पूरे हो गए हैं, इस मौके पर श्रेया ने संजय लीला भंसाली का धन्यवाद किया है। 

shreya ghoshal- India TV Hindi Image Source : SHREYA GHOSHAL/INSTAGRAM श्रेया घोषाल के डेब्यू के 19 साल पूरे

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल ने बॉलीवुड में 19 साल पूरे कर लिए हैं। श्रेया ने 16 साल की उम्र में फिल्म देवदास से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, पहली ही फिल्म के लिए श्रेया घोषाल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। श्रेया को बैरी पिया गाने के लिए ये अवॉर्ड मिला था। गायिका ने इंस्टाग्राम पर अपनी हिंदी फिल्मों के सफर के बारे में बताया जो 'देवदास' से शुरू हुआ था। श्रेया ने इंस्टा पर लिखा, "19 साल पहले इस दिन मैंने प्रतिष्ठित फिल्म देवदास से हिंदी फिल्मों में अपनी शुरूआत की थी।"

गायिका ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को 'देवदास' में लॉन्च करने के लिए धन्यवाद दिया। श्रेया ने लिखा, "16 साल की लड़की पर विश्वास करने के लिए संजय लीला भंसाली सर की हमेशा आभारी रहूंगी। मेरे माता-पिता को भी धन्यवाद, मेरे साथ दिन-रात रहने के लिए । मैं आज जो भी हूं, आप की वजह से हूं।"

उन्होंने पोस्ट में देवदास की टीम - ऐश्वर्या राय बच्चन, माधुरी दीक्षित नेने, जैकी श्रॉफ, निर्देशक संजय लीला भंसाली और संगीत निर्देशक इस्माइल दरबार को टैग किया।

16 साल की उम्र में, श्रेया को फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की मां ने सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गा मा' में देखा था, जहां से वह विजेता बनकर उभरीं। इसके बाद, उन्होंने 2002 में फिल्म देवदास के साथ प्लैबैक सिंगिंग की शुरूआत की।

श्रेया ने 'देवदास' के लिए 'डोला रे डोला' और 'बैरी पिया' गाया था, इसके अलावा वो 'जब वी मेट' का 'ये इश्क हाय' , 'जिस्म' का 'जादू है नशा है', 'गुरु' में 'बरसो रे', 'सिंह इज किंग' में 'तेरी ओर ', 'बाजीराव मस्तानी' में 'दीवानी मस्तानी', 'पद्मावत' में 'घूमर' जैसी पुरस्कार विजेता हिट फिल्मों में गाना गाया।

उन्होंने हाल ही में 'द फैमिली मैन' में 'किसके लिए तू मारेगा' और 'देगा जान' के साथ मुख्य गायिका के रूप में अपना डिजिटल डेब्यू किया।