A
Hindi News मनोरंजन संगीत स्ट्रगल के दौरान वाजिद खान के साथ हुआ था कुछ ऐसा कि म्यूजिक डायरेक्टर बनने की ठान ली थी

स्ट्रगल के दौरान वाजिद खान के साथ हुआ था कुछ ऐसा कि म्यूजिक डायरेक्टर बनने की ठान ली थी

म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान इस दुनिया को अलविदा कहकर जा चुके हैं। उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों की कहाी सुनाई थी। जिसके बाद दोनों भाईयो ने म्यूजिक डायरेक्टर बनने का फैसला लिया।

wajid khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/MXPLAYER वाजिद खान

म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान इस दुनिया को अलविदा कहकर जा चुके हैं। वह 47 साल के थे। वाजिद खान ने एक म्यूजिक रिएलिटी शो में अपने स्ट्रगल के दिनों की कहानी शेयर की थी।  रिएलिटी शो टाइम्स ऑफ म्यूजिक में जब शो के होस्ट विशाल ददलानी ने साजिद-वाजिद से उनकी जर्नी के बारे में पूछा तो वाजिद खान ने एक किस्सा सुनाया जिसके बाद दोनों भाईयों ने म्यूजिक डायरेक्टर बनने की ठान बना ली थी।

वाजिद खान ने कहा- हमारे म्यूजिक डायरेक्टर बनने के पीछे के फैसले की एक अजीब कहानी है। वाजिद ने कहा- मैं एल्बम्स, गजल्स और जिंगल्स में गिटार बजाता था। एक दिन मैं एक फेमस म्यूजिक डायरेक्टर के सामने गिटार बजाने लगा था और हमारी टीम में से किसी ने एक गलती कर दी। मगर मेरे साथ एक गिटार बजाने वाले ने म्यूजिक डायरेक्टर को जाकर बता दिया कि वाजिद ने गलती की है। मैं चिढ़ गया और कहा, सर मैंने गलती नहीं की है। अगर आप चाहते हैं तो मैं आपको गिटार बजाकर दिखा सकता हूं। उन्होंने मुझसे कहा- तुम्हे और सीखने की जरुरत है, अब तुम ये गाना नहीं बजाओगे। मेरे पिता बाहर बैठे हुए थे। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बेज्जती थी और मैं बहुत अपमानित महसूस कर रहा था। मैंने अपना गिटार उठाया। पिता की आंखों में देखा और चला गया।

वाजिद खान की याद में इमोशनल हुए भाई साजिद, वीडियो शेयर कर कहा- महान लोग कभी नहीं मरते...

वह इस घटना ने बहुत दुखी थे और अपने भाई साजिद को इस बारे में बताया। मैंने भाई को कहा कि इस तरह के लोग किसी की बात नहीं सुनते हैं और कोई चांस नहीं देते हैं। साजिद ने भाई से पूछा- क्या म्जूजिक डायरेक्टर इतनी बड़ी चीज है? जब वाजिद ने सकारात्मक जवाब दिया, तो साजिद ने जवाब दिया, "ठीक है, फिर हम भी संगीत निर्देशक बन जाएं।"

दिवंगत भाई वाजिद खान संग पुरानी फोटो शेयर कर साजिद ने लिखा- मैं तुम्हें बहुत याद करता हूं...

इस शो में साजिद-वाजिद ने कंपोजर आनंद-मिलिंद के गानों को रिक्रिएट किया था।उन्होंने अकेले हैं तो क्या गम है गाने को रिक्रिएट किया था।