A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी अमेजन से भी सस्ता हुआ नेटफ्लिक्स, मोबाइल सब्सक्रिप्शन अब सिर्फ 149 रुपये में

अमेजन से भी सस्ता हुआ नेटफ्लिक्स, मोबाइल सब्सक्रिप्शन अब सिर्फ 149 रुपये में

 बेसिक प्लान अब 499 रुपये मासिक की जगह 199 रुपये पर मिलेगा। स्टैंडर्ड प्लान 499 प्रतिमाह और प्रीमियम 649 रुपये प्रतिमाह की दर से मिलेगा। 

अमेजन से भी सस्ता हुआ नेटफ्लिक्स- India TV Hindi Image Source : NETFLIX अमेजन से भी सस्ता हुआ नेटफ्लिक्स

Highlights

  • नेटफ्लिक्स ने मासिक सदस्यता शुल्क दरों में 60 फीसदी तक की कटौती की है।
  • देश में ओटीटी क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच दर्शकों को लुभाने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है।
  • नेटफ्लिक्स का नया रेट मंगलवार से प्रभावी होगा।

नई दिल्ली: ऑनलाइन सामग्री एवं कार्यक्रम प्रसारित करने वाले मंच नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को कहा कि भारतीय उपभोक्ताओं के लिए उसने मासिक सदस्यता शुल्क दरों में 60 फीसदी तक की कटौती की है। देश में ओटीटी क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच दर्शकों को लुभाने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। नई दरें मंगलवार से प्रभावी होंगी।

इनके तहत अब नेटफ्लिक्स मोबाइल पर 149 रुपये प्रतिमाह की दर पर मिलेगा, पहले की दर 199 रुपये प्रतिमाह थी। बेसिक प्लान अब 499 रुपये मासिक की जगह 199 रुपये पर मिलेगा। स्टैंडर्ड प्लान 499 प्रतिमाह और प्रीमियम 649 रुपये प्रतिमाह की दर से मिलेगा। 

नेटफ्लिक्स की उपाध्यक्ष कंटेंट (इंडिया) मोनिका शेरगिल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हम अपने उपभोक्ताओं के लिए अपने सभी प्लान की दरें घटा रहे हैं। यह हमारी स्थानीय और वैश्विक सभी प्रकार की सेवाओं पर लागू होगा। सर्वाधिक 60 फीसदी कटौती बेसिक प्लान में की गई है क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारे दर्शक, चाहे वह बड़े स्क्रीन पर हो या किसी भी उपकरण पर, नेटफ्लिक्स देखें।’’ नेटफ्लिक्स की सेवाएं भारत में 2016 में शुरू हुई थी। 

इनपुट- भाषा