A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 15: कंटेस्टेंट ने 25 लाख के इस सवाल पर खड़े किए हाथ, क्विट करने के बाद गेस किया सटीक जवाब

KBC 15: कंटेस्टेंट ने 25 लाख के इस सवाल पर खड़े किए हाथ, क्विट करने के बाद गेस किया सटीक जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' की कंटेस्टेंट हर्षा वर्मा हॉटसीट पर थीं। उन्होंने 12 लाख 50 हजार जीते। 25 लाख के सवाल पर कंटेस्टेंट ने क्विट कर दिया। क्या था ये सवाल? इसे हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Amitabh Bachchan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO 'कौन बनेगा करोड़पति' के होस्ट अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 12वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। हर्षा वर्मा बीते दिन बतौर रोल ओवर कंटेस्टेंट हॉट सीट पर थीं। हर्षा वर्मा 12 सवालों का सही जवाब दे चुके थे। उन्होंने दो लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए 12 लाख 50 हजार की धनराशि अपने नाम कर ली थी। आगे के खेल की शुरुआत 13वें सवाल से होनी थी, जो कि 25 लाख रुपये का था। 

12 लाख 50 हजार की धनराशि जीत कंटेस्टेंट ने किया क्विट
बीते एपिसोड को एक खास नाम 'रिश्ते स्पेशल' दिया गया था। मध्य प्रेदेश की राजधानी भोपाल की रहने वाली हर्षा वर्मा अपने पति और बेटी के साथ वहां केबीसी में पहुंची थीं। उन्होंने शानदार तरीके से खेल की शुरुआत की। उनके सामने 25 लाख का सवाल आया, जिसका उन्हें जवाब पता नहीं था। लाइफ लाइन का सहारा लेकर भी वो इसका जवाब नहीं दे सकीं। ऐसे में उन्होंने खेल क्विट करने का फैसला लिया। हर्षा 12 लाख 50 हजार की धनराशि के साथ घर लौटीं।

25 लाख का सवाल
मोहम्मद रफी के गुरु, उस्ताद बरकत अली खान, किस महान गायक के छोटे भाई थे?

  • उस्ताद फतेह अली खान
  • उस्ताद बड़े गुलाम अली खान
  • उस्ताद अमानत अली खान
  • उस्ताद अब्दुल करीम खान

सही जवाब- उस्ताद बड़े गुलाम अली खान

हर्षा गेस किया सही जवाब
'कौन बनेगा करोड़पति' के फॉरमैट के अनुसार हर्षा से एक जवाब गेस करने के लिए अमिताभ बच्चन ने कहा। उन्होंने सवाल का सही जवाब गेस किया। ऐसे में अगर वो क्विट नहीं करती तो वो कम से कम 25 लाख की धनराशि अपने साथ घर लेकर जातीं।

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: 'जवान' की रिलीज से पहले शाहरुख खान पहुंचे वैष्णो देवी, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

KBC 15: जब आया पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से जुड़ा सवाल, ये कहने से खुद को रोक नहीं पाए अमिताभ बच्चन