A
Hindi News मनोरंजन वेब सीरीज Exclusive | फैमिली मैन 2 के ​​कल्याण उर्फ अभय वर्मा ने कहा- मुंबई पहुंचते ही मेरा संघर्ष खत्म हो गया

Exclusive | फैमिली मैन 2 के ​​कल्याण उर्फ अभय वर्मा ने कहा- मुंबई पहुंचते ही मेरा संघर्ष खत्म हो गया

मैं स्कूल में तीन बार फेल हुआ, लेकिन यहां मैं अपने सपने को जी रहा हूं, फैमिली मैन 2 के अभिनेता अभय वर्मा ने इंडिया टीवी से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं।

 फैमिली मैन 2 के ​​कल्याण उर्फ अभय वर्मा - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/VERMA.ABHAY_  फैमिली मैन 2 के ​​कल्याण उर्फ अभय वर्मा 

फैमिली मैन 2 की सफलता का जश्न मना रहे एक युवा अभिनेता अभय वर्मा ने मनोज बाजपेयी की लेटेस्ट सीरीज में कल्याण की भूमिका निभाई। वह विवादित कैरेक्टर कल्याण के अपने रोल के लिए तारीफें बटोर रहे हैं उनके किरदार को श्रीकांत तिवारी यानी कि मनोज बाजपेयी की बेटी धृति से प्यार हो जाता है और सलमान के रूप में, वह लड़का आतंकवादियों को उनके मिशन को हासिल करने में मदद करता है।

इंडिया टीवी के साथ एक विशेष, मजेदार बातचीत में, अभय ने खुलासा किया कि उन्हें उस प्यार और प्रशंसा की उम्मीद नहीं थी जो उन्हें मिली थी। "पैमाना अप्रत्याशित था"। साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "एक अभिनेता के लिए जरूरी है कि वह जमीन से जुड़ा रहे और आपके माता-पिता ने आपको जो संस्कार और मूल्य सिखाए हैं, उस पर विश्वास करें। 20-23 आयु वर्ग के युवा प्रभावित होते हैं और आसानी से अपनी पहचान खो देते हैं।"

सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "सब एक दूसरे को फॉलो करने में लगे हैं... हम सिर्फ एक ऐप बना रहे हैं, एक लाइक, एक टिप्पणी, अधिक महत्वपूर्ण हो गया है व्यक्ति नहीं।"

उनके संघर्ष और शुरुआत के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा- "मैं पानीपत, हरियाणा से हूं। संघर्ष तब था जब मैं अपने गृहनगर में था और बीबीए कर रहा था, जो मुझे लगा कि यह मेरी कॉलिंग नहीं है, लेकिन जिस क्षण मैं अपनी 'कर्मभूमि', मुंबई में था, मुझे लगा कि संघर्ष खत्म हो गया है। जो सपना मैंने देखा था वो काम कर रहा था। मेरे लिए संघर्ष खत्म हो गया था।"

कल्याण की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें "कल्याण का एक दृश्य प्रदर्शन करने के लिए दिया गया था" और "मैं अपने ऑडिशन के दौरान बहुत घबराया हुआ था ... बहुत उम्मीद थी कि" हो जाए "हां, मैं घबरा गया था लेकिन ऑडिशन से प्यार था, वह प्रक्रिया सुखद थी, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देना चाहता था। वह घबराहट अच्छी है, यह वास्तव में आपको खुद से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जोर देती है। आपने अपने लिए जो सीमाएँ निर्धारित की हैं वे सफलता और विफलता को परिभाषित करती हैं।"

अपनी उम्र में शायद ही कभी मिले ज्ञान के साथ, उन्होंने कहा, "आपकी मानसिकता सफलता या असफलता की सीमाएँ बनाती है, मैंने मुंबई आने के बाद अपने जीवन में कभी संघर्ष नहीं किया, मेरा दृढ़ विश्वास है।"

अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, "सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से आने के बाद, मैंने विज्ञान की पढ़ाई की और तीन बार असफल रहा। आजकल, मेरे स्कूल के प्रधानाचार्य ने अपने भाषण में एक पंक्ति जोड़ते हुए कहा कि केवल तीन बार असफल होने वाला छात्र इतना अच्छा कर रहा है। यह वास्तव में अच्छा लगता है। फिर मैंने बीबीए किया लेकिन मुझे बीबीए करने में असहजता महसूस हुई, मुझे लगा कि मैं अपना समय बर्बाद कर रहा हूं... समय का सबसे अधिक सम्मान किया जाना चाहिए। मैं अपने सपनों का पालन करने के लिए अपने माता-पिता के साथ मुंबई आया था। मेरा भाई (अभिषेक वर्मा) पिछले छह साल से सीरियल ये हैं मोहब्बतें में काम कर रहा है। अब मुझे तीन साल हो गए।

अपने सामान्य हंसमुख स्वभाव के रूप में, अभय ने कहा, "मेरा पहला विज्ञापन हीरो पैशन बाइक था जहां मैं अपनी "असाधारण मुस्कान" दिखा रहा हूं। फैमिली मैन 2 की शूटिंग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "इसे 2 साल पहले शूट किया गया था, महामारी से पहले लेकिन रिलीज में देरी हुई। कोई पछतावा नहीं है क्योंकि जो कुछ भी होता है अच्छे के लिए होता है।"


अभय ने वेब सीरीज फैमिली मैन 2 में काम जरूर किया मगर मनोज बाजपेयी के साथ उनके एक भी सीन नहीं हैं, इस बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा - "ये हमेशा मलाल रहेगा कि मैं उनके साथ एक सीरीज में था पर मनोज सर के साथ शूट नहीं कर पाया"। लेकिन हां, जिंदगी लंबी है, मैं किसी दिन उनके साथ शूटिंग करूंगा। मैंने सेट पर उनके साथ चिट चैट की थी जब डेट्स आम थीं, यह एक शानदार अनुभव था। मेरा ज्यादातर शेड्यूल अश्लेषा के साथ था।

धृति (अश्लेषा ठाकुर) के साथ केमिस्ट्री पर बात करते हुए एक्टर ने कहा- वह मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं। हमारे बीच अच्छी केमिस्ट्री है और मुझे लगता है कि यह पर्दे पर भी सामने आई है। मैं उसे लंबे समय से जानता हूं... ऑडिशन के दौरान हमने पहले भी एक विज्ञापन के लिए शूटिंग की थी लेकिन वह सामने नहीं आया। मेरा मानना ​​है कि दोस्ती और अनुकूलता की भावना और हम दोनों के सकारात्मक संबंध ही स्क्रीन पर अच्छे तरीके से आए हैं। अभय ने कहा, "सह कलाकार के साथ सहज होना हमेशा महत्वपूर्ण होता है और फिर यह प्रक्रिया को 90% आसान बना देता है। फिर बस प्रवाह के साथ जाएं और लक्ष्य को हिट करें। इस तरह अश्लेषा के साथ काम करने से मैं बहुत खुश हूं।"


एक मजेदार घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैं 'मर रहा था', तो खून वास्तव में क्रैनबेरी जूस था, जिससे मैंने अपना मुंह भर लिया था, क्योंकि मुझे छूरा घोंपने पर इसे बाहर थूकना पड़ा था, निर्देशक चिल्लाया, "कल्याण तैयार है? खून है मुंह में", जिस पर मैंने कहा "वो तो मैं पी गया! सब खूब हँसे।"

अभय ने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें परिणाम की चिंता किए बिना हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देना सिखाया है। अपनी सफलता पर, उन्होंने कहा, "मेरी माँ बहुत खुश थी, वह और अधिक खुश हो जाती है जब लोग उसे बताते हैं कि उसके बेटे ने बहुत अच्छा काम किया है। उन्होंने पहली बार मुझसे कहा कि मुझे तुम पर गर्व है, लोग सराहना कर रहे हैं तुम्हारे काम की। "लगे रहो"।

अपने हेयर स्टाइल के बारे में बात करते हुए अभय ने कहा- "यह मेरा मूल हेयर स्टाइल है और भगवान का शुक्र है कि यह चरित्र के अनुकूल भी है, इसलिए उन्होंने मेरे बालों को बचाया। लोग मेरे कर्ल को प्यार कर रहे हैं।"

फैमिली मैन सीज़न 2 4 जून को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुआ। सीरीज़ के सह-कलाकार मनोज बाजपेयी, सामंथा अक्किनेनी, प्रियामणि, शारिब हाशमी, सनी हिंदुजा, शरद केलकर और शहाब अली हैं।