बर्थडे स्पेशल: हाईएस्ट पेड एक्टर्स में शुमार हैं चिरंजीवी, जानें दिलचस्प किस्से

  • Image Source : Instagram/TEJ_ANU_PSPK

    साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपना दबदबा बनाने वाले चिरंजीवी का आज 65वां जन्मदिन है। चिरंजीवी ने नरसापुर से ग्रैजुएशन किया और फिर साल 1976 में मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला ले लिया। चिरंजीवी ने फिल्मी करियर बनाने में काफी स्ट्रगल किया। बेहतरीन डायलॉग, जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग, पैना अभिनय और डांसिंग स्किल्स ने चिरंजीवी को देखते ही देखते साउथ सिनेमा का बड़ा कलाकार बना दिया। चिरंजीवी के जन्मदिन पर जानिए कुछ दिलचस्प बातें।

  • Image Source : Instagram/JOLIE_THESAURES

    कम ही लोग जानते होंगे कि चिरंजीवी की 1992 की ब्लॉकबस्टर 'घराना मोगुडु' टिकट काउंटरों पर 10 करोड़ रुपये से अधिक कमाई करने वाली पहली तेलुगु फिल्म है। इस फिल्म में चिरंजीवी के अलावा दो अभिनेत्रियां नगमा और वाणी विश्वनाथ लीड रोल में थीं। इस फिल्म को 1993 के भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में मेनस्ट्रीम सेक्शन में टेलीकास्ट किया गया था।  

  • Image Source : Instagram/JOLIE_THESAURES

    चिरंजीवी दक्षिण भारत के पहले अभिनेता थे जिन्हें 59 वें अकादमी पुरस्कार (ऑस्कर) में आमंत्रित किया गया था जो 1987 में लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में हुआ था।  

  • Image Source : Instagram/JOLIE_THESAURES

    चिरंजीवी 7 करोड़ रुपये का पारिश्रमिक पाने वाले पहले भारतीय अभिनेता भी हैं। उन्होंने आमिर खान को पीछे छोड़ दिया जिन्हें 2001 में लगान के लिए 6 करोड़ रुपये दिए गए थे।

  • Image Source : Instagram/JOLIE_THESAURES

    चिरंजीवी फिल्मों के अलावा राजनीति से भी जुड़े हुए हैं। आंध्र प्रदेश से राज्यसभा एमपी भी रह चुके हैं।