राज कपूर से बिछड़ने के बाद नरगिस की जिंदगी में आए थे सुनील दत्त, फिल्मी है दोनों की लव स्टोरी

  • Image Source : instagram

    हिंदी सिनेमा की मशूहर एक्ट्रेस नरगिस का जन्म 1 जून 1929 को कोलकाता में हुआ था। आज नरगिस की पुण्यतिथि है, नरगिस का निधन 3 मई 1981 को कैंसर से हुआ था। नरगिस के निधन के बाद सुनील दत्त ने अकेले ही तीनों बच्चों की परवरिश की। नरगिस और सुनील दत्त की लव स्टोरी भी बेहद फिल्मी है।

  • Image Source : instagram

    नरगिस ने साल 1935 में आई फिल्म 'तलाश-ए-हक' से बतौर बाल कलाकार सिनेमा में अपनी शुरुआत की थी। जद्दनबाई ने फिल्म को प्रोड्यूस किया था, नरगिस दत्त का असली नाम फातिमा राशिद था लेकिन पहली फिल्म में उनका नाम बेबी नरगिस रखा गया था।

  • Image Source : instagram

    साल '1957' में आई फिल्म 'मदर इंडिया' में सुनील दत्त के साथ नरगिस ने काम किया था लेकिन इस फिल्म में उनका किरदार मां-बेटे का था। फिल्म में सुनील दत्त के किरदार का नाम बिरजू था। ऐसे में जब आगे चलकर नरगिस और सुनील दत्त की शादी हुई तो वह उन्हें बिरजू नाम से ही पुकारती थीं।

  • Image Source : instagram

    बॉलीवुड में नरगिस और राज कपूर की जोड़ी एक समय में हिट हुआ करती थी। दोनों ने साथ में कई शानदार फिल्मों में काम किया था। नरगिस और राज कपूर की पहली मुलाकात फिल्म 'अंदाज' के सेट पर हुई थी। जहां पहली नजर में ही राज कपूर को नरगिस पसंद आ गई थीं।

  • Image Source : instagram

    कुछ रिपोर्टस् के अनुसार, नरगिस और राज कपूर ने 9 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था। राज कपूर पहले से शादीशुदा थे, ऐसे में दोनों के रिश्ते का अंत हो गया।

  • Image Source : instagram

    सुनील दत्त और नरगिस ने 11 मार्च 1958 को शादी रचाई, जिसके बाद उनके तीन बच्चे (संजय, नम्रता और प्रिया दत्त) हुए। शादी के बाद नरगिस ने अपने करियर के चरम पर अभिनय का काम छोड़ दिया और घर संभालने लगीं।

  • Image Source : instagram

    नरगिस को सफेद साड़ियां पसंद थीं और वह अक्सर ही सफेद साड़ी में नजर आती थीं, जिस वजह से नरगिस को 'लेडी इन व्हाइट' कहा जाता था। नरगिस का निधन 3 मई 1981 को कैंसर से जंग लड़ते हुए हुआ था। वह अपने बेटे संजय दत्त की पहली फिल्म 'रॉकी' भी नहीं देख पाई थीं। फिल्म रिलीज से 4 दिन पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।