Mumbai Fire: कोई खिड़की से बाहर तो कोई बालकनी से लटका... मुंबई की रिहायशी इमारत में आग के दौरान सामने आए ऐसे दृश्य

  • Image Source : India TV

    मुंबई के तिलक नगर में एक रिहायशी इमारत में भीषण आग की खबर है। जिस इमारत में आग लगी है, वह मुंबई के कुर्ला तिलक नगर इलाके में LTT टर्मिनस के सामने की तरफ है। तिलक नगर की इस रिहायशी इमारत में आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हुई है। आग इतनी भीषण है कि बिल्डिंग के ऊपर केवल धुंए का ही गुबार दिख रहा है। आनन फानन में इस इमारत को खाली कराया गया है।

  • Image Source : India TV

    इस इमारत में कितने लोग मौजूद थे और कितने फंसे हो सकते हैं, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन जब इतनी गाड़ियां आग पर काबू नहीं पा सकीं तो 4 और दमकल की गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। बिल्डिंग में आग लगने से कई सारे लोग समय पर बाहर नहीं निकल पाए और इमारत में ही फंसे रह गए।

  • Image Source : India TV

    दमकल की टीमें लोगों को निकालने में जुटी हुई हैं लेकिन इस बीच कई सारे लोग इमारत में दम घुटने की वजह से अपनी-अपनी खिड़कियों से बाहर निकलने लगे। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने लैडर मंगाया और जो लोग खिड़कियों से निकलकर रेक पर खड़े थे उन्हें सुरक्षित नीचे उतारा गया। आग के दौरान कई ऐसी भी तस्वीरें सामने आईं जिनमें लोग जान बचाने के लिए बालकनी पर लगे लोहे के जाल पर लटक कर नीचे उतरने की कोशिश कर रहे हैं। इस घटना में फिलहाल किसी घायल या हताहतों की सूचना नहीं मिली है।

  • Image Source : India TV

    शुरुआती जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर आग की घटना रिपोर्ट की गई। जब आग की सूचना दी गई तो इसे लेवल 1 का बताया गया था। जिस रिहायशी इमारत में आग लगी है, वह चेंबूर में लोकमान्य तिलक टर्मिनल के पास न्यू तिलक नगर में मौजूद है। दमकल विभाग को कॉलर ने फोन पर बताया कि रेल व्यू एमआईजी सोसाइटी की ग्राउड फ्लोर के साथ 12 मंजिला आवासीय बिल्डिंग की 12 वीं मंजिल पर आग लगी है। बताया जा रहा है कि इमारत की आग फिलहाल नियंत्रण में है। ये आग लेवल 2 की बताई जा रही है।