FIFA World Cup Cristiano Ronaldo: फीफा वर्ल्ड कप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अब तक के सफर पर डालें एक नजर

  • Image Source : GETTY

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपना पहला वर्ल्ड कप 2006 में खेला। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 17 नंबर की जर्सी पहनकर हिस्सा लिया था। उन्होंने अपने करियर का पहला वर्ल्ड कप गोल ईरान के खिलाफ 80वें मिनट में पेनल्टी को कंवर्ट करके किया। इस गोल ने उन्हें 21 साल 132 दिनों की आयु में गोल करने वाला सबसे युवा पुर्तगाली बना दिया। इस वर्ल्ड कप में रोनाल्डो ने सिर्फ एक गोल किया।

  • Image Source : GETTY

    2010 वर्ल्ड कप तक क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बैलन डी ओर जीत चुके थे और उन्हें जर्सी नंबर 7 भी मिल चुका था। वह पुर्तगाल के कप्तान भी बन चुके थे। इस वर्ल्ड कप में उन्होंने सिर्फ एक गोल नॉर्थ कोरिया के खिलाफ किया।

  • Image Source : GETTY

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2014 फीफा वर्ल्ड कप के दौरान इंजरी से परेशान रहे। पहले मैच में पुर्तगाल को 0-4 से हार मिली। यूएसए के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ रहे दूसरे मैच में वे सिर्फ एक एसिस्ट कर सके। उन्होंने इस वर्ल्ड कप का अपना इकलौता गोल आखिरी लीग मैच में घाना के खिलाफ किया।

  • Image Source : GETTY

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 2018 फीफा वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने स्पेन के खिलाफ हुए पहले मैच में एक के बाद एक लगातार तीन गोल दागे। इसने उन्हें फीफा वर्ल्ड कप में हैट्रिक गोल दागने वाला सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बना दिया। इसके बाद मोरक्को के खिलाफ हुए मैच में भी इस महान फुटबॉलर ने एक गोल किया।

  • Image Source : GETTY

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ओवरऑल 4 फीफा वर्ल्ड कप खेले हैं। इन 4 वर्ल्ड कप में उन्होंने कुल 7 गोल किए हैं। कतर में 20 नवंबर से शुरू हो रहा वर्ल्ड कप उनके करियर का पांचवां फीफा टूर्नामेंट होगा।