वनडे क्रिकेट के 5 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी कर मचाया धमाल

  • Image Source : Getty

    क्रिकेट मैच में 11वें नबर पर आमतौर पर एक गेंदबाज बल्लेबाजी के लिए उतरता है और उससे ज्यादा बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जाती है। लेकिन वनडे क्रिकेट में कई बार ऐसा देखने को मिला है जब 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किसी खिलाड़ी ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया हो। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने वनडे मैच में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया हैं।

  • Image Source : Getty

    केन्या के पीटर ऑनगोंडो ने साल 2001 में नैरोबी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 42 गेंदों में 36 रन बनाए थे। ये वनडे क्रिकेट में नंबर 11 पर खेलते हुए किसी खिलाड़ी द्वारा खेली गई 5वीं सबसे बड़ी पारी है।  

  • Image Source : Getty

    वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज जोएल गार्नर ने साल 1983 में भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 37 रन की पारी खेली थी। इस पारी में 1 छक्का भी शामिल था।

  • Image Source : Getty

    साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ मखाया एंटिनी के नाम वनडे में 11 नंबर पर तीसरी सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। एंटिनी ने मार्च 2004 में नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में नाबाद 42 रन की पारी खेली थी।

  • Image Source : Getty

    वनडे क्रिकेट में 11वें नंबर पर सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामलें में पाकिस्तान के शोएब अख्तर दूसरे स्थान पर हैं। अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2003 में केपटाउन में मात्र 16 गेंदों में 43 रन बनाए थे। 

  • Image Source : Getty

    पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर वनडे क्रिकेट में नंबर 11 पर खेलते हुए सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी हैं। आमिर ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ ट्रैंटब्रिज में हुए वनडे मैच में महज 28 गेंदों में 58 रन ठोक दिए थे। इस दौरान आमिर के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के निकले थे।