भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हर बार तोड़ा दिल, वो 5 मौके जब करीब पहुंचकर भी गंवा दिया खिताब

  • Image Source : Twitter

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए गुरुवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार निराशाजनक रही। यह पांचवीं ऐसी हार थी जहां भारत ने बेहद करीब पहुंचकर भी खिताब गंवा दिया। आइए जानते हैं ऐसे सभी पांच मौकों के बारे में:-

  • Image Source : Twitter

    5. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023: सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 173 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए 15वें ओवर तक अच्छी स्थिति में थी और आसानी से जीत रही थी। हरमनप्रीत कौर के एक रनआउट ने ऐसी बाजी पलटी की भारत को यह मुकाबला 5 रनों से गंवाना पड़ा।

  • Image Source : Twitter

    4. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: बर्मिंघम में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बारी महिला क्रिकेट शामिल हुआ। यहां फाइनल में भारत ने लगभग ऑस्ट्रेलिया को छका ही दिया था। लेकिन एक बार फिर हरमनप्रीत कौर का वो विकेट और भारत ने जीता हुआ मैच 9 रनों से गंवा दिया।

  • Image Source : Twitter

    3. 2020 टी20 वर्ल्ड कप: यहां भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी थी। एक बार फिर उसकी राह की सबसे बड़ी रोड़ा रही ऑस्ट्रेलिया की चुनौती सामने थी। यहां तो टीम इंडिया लड़ भी नहीं पाई और 184 रनों के जवाब में सिर्फ 99 पर ऑलआउट हो गई और ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया।

  • Image Source : Twitter

    2. 2018 टी20 वर्ल्ड कप: यहां भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची थी। पर सामने थी इंग्लैंड की चुनौती। भारतीय टीम पहले खेलते हुए महज 112 पर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड ने 8 विकेट से आसानी से यह मैच जीतकर भारत की उम्मीदों को तोड़ दिया।

  • Image Source : Twitter

    1. 2017 वनडे वर्ल्ड कप: यह हार भारतीय महिला क्रिकेट के जगत की सबसे शर्मनाक और निराशाजनक हार है। यहां फाइनल में भारत की जीत का जश्न मनने लगा था। टीम जीत से महज 38 रन दूर थी। ऐसे में सेट बैटर पूनम राउट का विकेट गिर गया फिर क्या अगले 28 रनों में पूरी टीम ऑलआउट हो गई और भारतीय टीम का वर्ल्ड कप के बेहद करीब तक पहुंचकर इसे जीतने का सपना टूट गया।