IPL में एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं ये पांच भाईयों की जोड़ी, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

  • Image Source : PTI

    IPL 2023 में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या रविवार को एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए उतरे। इस दौरान दोनों भाई अपनी-अपनी टीम के कप्तान भी हैं। आइए आज पांज ऐसे भाईयों की जोड़ी पर नजर डालें जो एक दूसरे के खिलाफ आईपीएल में खेल चुके हैं।

  • Image Source : IPL/BCCI

    1. यूसुफ पठान और इरफान पठान आइपीएल में कई मैच एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। दोनों भाईयों की इस जोड़ी ने भारत के लिए भी कई मुकाबले खेले हैं। यूसुफ पठान ने राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के लिए अपने ज्यादातर आईपीएल मैच खेले हैं। वहीं इरफान पठान कई टीमों के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं। दोनों भाई अब आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं।

  • Image Source : PTI

    आईपीएल 2023 में हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं। वहीं क्रुणाल पांड्या लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं। दोनों भाई शनिवार को आपस में भिड़े जब ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेल रही थी। ऐसा पहली बार हुआ जब दो भाई आपस में भिड़ रहे हैं हो और दोनों ही अपने-अपने टीम के कप्तान भी हो।

  • Image Source : Twitter

    यानसन भाईयों ने इस साल के आईपीएल में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। ये दोनों जुड़वा भाई अपने लंबे कर और तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। दोनों भाई इस साल आईपीएल खेल रहे हैं। मार्को यानसन इस साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। वहीं डुवान यानसन मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं।

  • Image Source : Twitter

    सैम करन और टॉम करन आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। दोनों भाई तब आमने-सामने हुए थे जब सैम करन चेन्नई सुपर किंग्स और टॉम करन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे। टॉम करन इस साल का आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। क्योंकि वह इस साल के लिए हुए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। वहीं सैम करन इस साल पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में पंजाब की टीम में शामिल हुए थे।

  • Image Source : IPL/BCCI

    एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्केल साउथ अफ्रीका के ये दो खिलाड़ी आईपीएल के कई मैचों में धूम मचा चुके हैं। ये दोनों खिलाड़ी भाई हैं और अब आईपीएल से संन्यास भी ले चुके हैं। मोर्ने मोर्केल सीएसके के लिए खेल चुके हैं। वहीं मोर्ने मोर्केल केकेआर और दिल्ली जैसी टीमों का हिस्सा रह चुके हैं।