एशिया कप के ODI फॉर्मेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले टॉप 5 भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट

  • Image Source : Getty

    एशिया कप का 14वां वनडे फॉर्मेट का सीजन 30 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के इतिहास में सचिन तेंदुलकर से रोहित शर्मा तक कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। अगर सबसे ज्यादा अर्धशतक की बात करें तो इसमें भी टॉप 5 की लिस्ट में यह दोनों खिलाड़ी मौजूद हैं। आइए एक-एक करके जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन से पांच खिलाड़ी शामिल हैं:-

  • Image Source : Getty

    1- इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं जिन्होंने 1990 से 2012 तक एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में खेला। इस दौरान उन्होंने कुल 23 मैच खेले। उन्होंने इस टूर्नामेंट के वनडे फॉर्मेट में कुल 7 अर्धशतक लगाए।

  • Image Source : Getty

    2- नवजोत सिंह सिद्धू इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने वनडे एशिया कप में 1988 से 1997 तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान उन्होंने 14 मैच खेले। उनके नाम इस टूर्नामेंट में कुल 6 अर्धशतक दर्ज हैं।

  • Image Source : Getty

    3- भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने वनडे एशिया कप में 2008 से 2018 तक भाग लिया है। इस बार भी वह टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में 22 मैच खेलते हुए कुल 6 अर्धशतक लगाए हैं।

  • Image Source : Getty

    4- भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का नाम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। उन्होंने 2008-2012 तक वनडे एशिया कप में हिस्सा लिया और इस दौरान 13 मैच टीम इंडिया के लिए खेले। उनके नाम इस टूर्नामें में कुल 5 अर्धशतक दर्ज हैं।

  • Image Source : Getty

    5- भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने वनडे एशिया कप में 1997 से 2004 तक टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान वह 13 मैच इस टूर्नामेंट में खेले। उनके नाम एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 4 अर्धशतक दर्ज हैं।