आईपीएल 2019 के ये तीन बल्लेबाज जिन्होंने पूरे सीजन में अपने खेल से मचाया था धमाल

  • Image Source : BCCI

      इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत इस साल 19 सितंबर से यूएई में होना तय हो गया है। इससे पहले साल 2020 में आईपीएल में को 29 मार्च से शुरू किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था।

  • Image Source : BCCI

      ऐसे में बीसीसीआई की कोशिशों से एक बार फिर फैंस को आईपीएल देखने को मिलेगा। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार का आईपीएल बाकी सीजनों से कुछ अलग होगा लेकिन इसके बावजूद हम अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं आईपीएल के पिछले सीजन में उन तीन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने मचाया था धमाल। 

  • Image Source : BCCI

      आईपीएल 2019 में सबसे अधिक सुर्खियों में जिस बल्लेबाज का नाम था वह थे डेविड वार्नर। वार्नर बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल बैन के बाद वापस आए थे और इस लीग में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले वार्नर ने सीजन में सबसे अधिक 692 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस दौरान उन्होंने 12 मैच खेले जिसमें 8 अर्द्धशतक के साथ एक शतक भी लगाया था।

  • Image Source : BCCI

      सीजन 12 में वार्नर के बाद जिस खिलाड़ी बल्ला सबसे अधिक गरजा, वह थे केएल राहुल। राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए जमकर रन बटोरे और 14 मैचों में उन्होंने 593 रन बना डाले। इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्द्धशतक और 1 शतक भी निकला।

  • Image Source : BCCI

    वहीं तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक रहे। डिकॉक ने सीजन के 16 मैचों में कुल 529 रन बनाए जिसमें 4 अर्द्धशतक शामिल था।