A
Hindi News गुजरात अहमदाबाद पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

अहमदाबाद पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

गुजरात में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद पहुंच गए हैं। उनको रिसीव करने खुद भूपेंद्र पटेल एयरपोर्ट पहुंचे।

<p>अहमदाबाद पहुंचे गृह...- India TV Hindi Image Source : BHUPENDRAPBJP (TWITTER) अहमदाबाद पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

अहमदाबाद: अब से कुछ देर बाद गुजरात में नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होगा। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद पहुंच गए हैं। उनको रिसीव करने खुद भूपेंद्र पटेल एयरपोर्ट पहुंचे। अमित शाह के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी अहमदाबाद पहुंचे हैं। दोपहर 2 बजकर बीस मिनट पर भूपेंद्र पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। राजभवन में वो अकेले ही शपथ लेंगे, उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों की शपथ आज नहीं होगी।

शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी शामिल होंगे।

आपको बता दें कि पहली बार विधायक बने भाजपा के नेता भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह विजय रूपाणी की जगह लेंगे जिन्होंने राज्य में विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले शनिवार को अचानक पद से इस्तीफा दे दिया था। पटेल (59) को रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया और वह अपराह्न 2:20 बजे राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

पहली बार के विधायक पटेल का नाम शीर्ष पद के लिए सामने आने पर कई लोगों को हैरानी हुई क्योंकि राजनीतिक हलकों में मुख्यमंत्री के लिए जिन नामों की अटकलें चल रही थी, उनमें कहीं भी उनका नाम नहीं था।