A
Hindi News हरियाणा स्वाति मालीवाल को AAP ने दिया राज्यसभा का टिकट, क्या बोले पूर्व पति नवीन जय हिंद

स्वाति मालीवाल को AAP ने दिया राज्यसभा का टिकट, क्या बोले पूर्व पति नवीन जय हिंद

AAP ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसको लेकर अब स्वाति के पूर्व पति नवीन जय हिंद ने की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Swati Maliwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO स्वाति मालीवाल और नवीन जय हिंद

रोहतक: आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा सांसद के लिए महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को टिकट दिया है। मालीवाल सोमवार को दिल्ली में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसे लेकर स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जय हिंद ने उन्हें बधाई दी है। लेकिन साथ ही नवीन ने यह भी कहा है कि वह ट्विटर पर 'जयहिंद' लिखना बंद कर दें। बता दें कि नवीन जय हिंद और स्वाति मालीवाल का तलाक हो चुका है और जय हिंद अब उन यादों को भूलना चाहते हैं।

"भूल गए सब कुछ... याद नहीं अब कुछ"

सामाजिक कार्यकर्ता नवीन जयहिंद ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्वाति मालीवाल को उनकी पूर्व पत्नी के रूप में संबोधित किया गया है। इसलिए वे मीडिया से गुजारिश करते हैं कि स्वाति मालीवाल को उनकी पूर्व पत्नी ना लिखा जाए। किसी भी तरीके से उनके साथ नाम ना जोड़ा जाए। जय हिंद ने इस दौरान एक गाने की लाइन भी गुनगुना दी और कहा कि भूल गए सब कुछ, याद नहीं अब कुछ। जो भी यादें थीं, उन्हें पीछे छोड़ चुके हैं। अब ना ही उनका नाता स्वाति मालीवाल से है और ना ही आम आदमी पार्टी से उनका कोई लेना-देना है। वे दोनों को छोड़ चुके हैं।

स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेज रही AAP

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार स्वाति मालीवाल का DCW प्रमुख के पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उपराज्यपाल को भेज दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मालीवाल सोमवार को दिल्ली में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। ‘आप’ ने शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख मालीवाल को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया और साथ ही पार्टी ने मौजूदा सांसदों-संजय सिंह तथा नारायण दास गुप्ता को इस बार फिर उम्मीदवार बनाया है।

(रिपोर्ट- सुनील कुमार)

ये भी पढे़ं-