A
Hindi News हरियाणा चुनावों से पहले भूपेंद हुड्डा ने भरी हुंकार, बोले- 'ना तो टायर्ड हूं और ना ही रिटायर हूं, सत्ता वापसी की लड़ेंगे लड़ाई'

चुनावों से पहले भूपेंद हुड्डा ने भरी हुंकार, बोले- 'ना तो टायर्ड हूं और ना ही रिटायर हूं, सत्ता वापसी की लड़ेंगे लड़ाई'

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश पिछले दस साल में अपराध और बेरोजगारी की मिसाल बन गया है। सरकारी पद खाली पड़े हैं और युवा बेरोजगार सड़कों पर घूम रहे हैं। इसका बदला प्रदेश का युवा चुनावों में लेगा।

Haryana, Bhupendra Singh Hooda- India TV Hindi Image Source : TWITTER भूपेंद हुड्डा

सोनीपत: आगामी लोकसभा चुनाव और इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भूपेंद्र हुड्डा ने फिर हुंकार भरी है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह न तो टायर्ड हैं और न ही रिटायर हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब दो लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं जिन्हें इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भरा जाएगा। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने सोनीपत के बरोदा में आयोजित पार्टी की जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जननायक जनता पार्टी (जजपा) सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि पिछले तकरीबन 10 साल में हरियाणा आज बेरोजगारी और अपराध में नंबर एक बन गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “आज हरियाणा में दो लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। पक्की नौकरियों को कौशल रोजगार निगम के जरिए कच्ची (अनुबंध) में बदल दिया गया।” 

हुड्डा ने अग्निवीर योजना पर भी बोला हमला 

उन्होंने कहा, “यही काम अग्निवीर योजना में हुआ जिसमें 18 साल का नौजवान भर्ती होगा और चार साल बाद 22 वर्ष की आयु में बेरोजगार होकर वापस घर लौट आयेगा।” कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कौशल रोजगार निगम को खत्म कर खाली पड़े दो लाख सरकारी पदों पर पक्की (नियमित) भर्ती की जाएगी। हुड्डा ने दावा किया कि साल 2014 से पहले कांग्रेस शासन में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और नौकरी देने में नंबर एक था, लेकिन आज बेरोजगारी, अपराध में नंबर एक हो गया है। 

हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की लड़ाई मजबूती से लडूंगा 

कड़ाके की सर्दी के बीच उमड़ी भीड़ से विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा ने कहा कि वह ‘न तो टायर्ड हैं’ और ‘न रिटायर’ हैं और हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की लड़ाई मजबूती से लड़ेंगे। उन्होंने कहा, “पूरे हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में बदलाव की हवा चल रही है और प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है।” राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। हुड्डा ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले राज्य के लोगों के परिजनों को कांग्रेस की सरकार बनने पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। 

लोकसभा चुनाव में पूरे देश की नजर हरियाणा पर होगी-  दीपेंद्र 

वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “लोकसभा चुनाव में पूरे देश की नजर हरियाणा पर होगी। ऐसे में पूरा देश देखेगा कि हरियाणा किसानों के साथ खड़ा होगा या किसानों पर अन्याय करने वालों के साथ, हरियाणा खिलाड़ी-बेटियों के साथ खड़ा होगा या उनके साथ अन्याय करने वालों के साथ। हरियाणा बेरोजगारों के साथ खड़ा होगा या बेरोजगारी देने वालों के साथ।”