A
Hindi News हरियाणा रोड शो के दौरान CM मान को मिला बटुआ, वापस करते हुए कही ये बात- देखें VIDEO

रोड शो के दौरान CM मान को मिला बटुआ, वापस करते हुए कही ये बात- देखें VIDEO

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोड शो के दौरान भगवंत मान को बटुआ मिला। बटुआ को वापस करते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बटुए वापस करने वाली पार्टी है।

भगवंत मान ने वापस किया बटुआ- India TV Hindi भगवंत मान ने वापस किया बटुआ

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में विपक्षी 'I.N.D.I.A' गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता के लिए चुनाव प्रचार करते हुए एक रोड शो किया। यह रोड शो कुरुक्षेत्र शहर के विभिन्न हिस्सों से होकर गुजरा। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने किसी शख्स का गिरा हुआ बटुआ वापस किया। उन्होंने कहा कि हम बटुआ वापस करने का काम करते हैं, लेकिन बीजेपी वाले बटुए निकलवाने का काम करते हैं। 

रोड शो के दौरान किसी शख्स का बटुआ गिर गया था, जिसे उठाकर भगवंत मान को दिया गया। इस दौरान उन्होंने कहा, "आम आदमी पार्टी (AAP) बटुए वापस करने वाली पार्टी है। बीजेपी तो लोगों की जेब से बटुए निकलवाने का काम करती है। कभी सिलेंडर तो कभी कुछ महंगा कर दिया। बस एक बात याद रखना 'आप' बिजली फ्री, शानदार शिक्षा और अस्पतालों में फ्री इलाज के लिए जानी जाती है। दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर मुफ्त सुविधाएं देने का काम करेंगे।"

"केजरीवाल तेरी सोच पर, पहरा देंगे ठोक कर"

उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल ने हमें एक ही बात सिखाई है, काम की राजनीति करनी है, नाम की राजनीति नहीं करनी। उन्होंने कहा था कि हम वो वादा नहीं करते जो हम पूरा नहीं कर सकते।" मान नारा लगवाया, "केजरीवाल तेरी सोच पर, पहरा देंगे ठोक कर।" इस पर मौजूद हुजूम ने जोरदार नारा लगाया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने अच्छे स्कूलों और अस्पतालों के लिए जानी जाती है।

सुशील गुप्ता कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। रोड शो के दौरान भगवंत मान के साथ सुशील गुप्ता भी मौजूद रहे, जो आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा रोड शो में पार्टी की राज्य इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा और कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा भी मौजूद रहे। विपक्षी 'I.N.D.I.A' गठबंधन के घटक दलों के बीच हुए समझौते के तहत आम आदमी पार्टी हरियाणा में एक सीट से चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस बाकी नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

हरियाणा में छठे फेज में 25 मई को वोटिंग

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए आम चुनाव के छठे फेज में 25 मई को वोटिंग होगी। भाजपा ने उद्योगपति और पूर्व सांसद नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से मैदान में उतारा है, जबकि इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला इस सीट से पार्टी उम्मीदवार हैं। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में मान ने पहले भी कई बार अरविंद केजरीवाल के साथ पार्टी से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों के लिए हरियाणा का दौरा किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालयव (ED) ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। (रिपोर्ट- अमित भटनागर)

ये भी पढ़ें-