A
Hindi News हरियाणा क्या नफे सिंह राठी का मर्डर 3 कुख्यात गैंगस्टर्स के इशारे पर हुआ? इस गैंग पर सुपारी लेने का शक

क्या नफे सिंह राठी का मर्डर 3 कुख्यात गैंगस्टर्स के इशारे पर हुआ? इस गैंग पर सुपारी लेने का शक

पुलिस को संदेह है कि जेल में बंद कुख्यात अपराधियों के गिरोहों के सदस्यों ने राठी की हत्या के लिए सुपारी ली होगी। उन्होंने कहा कि बिश्नोई और जठेड़ी के गिरोह दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पंजाब और राजस्थान में सुपारी लेकर हत्या करने और जबरन वसूली के अपराध में लिप्त हैं।

नफे सिंह राठी की फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : X@NAFERATHI नफे सिंह राठी की फाइल फोटो

 इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता नफे सिंह राठी की हत्या की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे नए तथ्य सामने आ रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार, राठी की हत्या में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, काला जठेड़ी और  हिमांशु भाऊ का हाथ होने का शक है। दिल्ली पुलिस को नफे सिंह राठी की हत्या में जेल में बंद कुख्यात अपराधियों लॉरेंस बिश्नोई तथा काला जठेड़ी के शार्पशूटर की संलिप्तता का संदेह है। पुलिस ने बताया कि विदेश में रहने वाले हिमांशु भाऊ जैसे गैंगस्टर की राठी की हत्या में भूमिका की संभावना को भी खारिज नहीं किया गया है।

जेल में बंद कुख्यात अपराधियों पर सुपारी लेने का शक

 दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीम ने सोमवार को झज्जर में उस स्थान का दौरा किया जहां राठी की हत्या की गई थी। दिल्ली पुलिस के दलों ने हरियाणा पुलिस से जानकारी का आदान-प्रदान किया है। एक अधिकारी ने कहा,  संदेह है कि जेल में बंद कुख्यात अपराधियों के गिरोहों के सदस्यों ने राठी की हत्या के लिए सुपारी ली होगी। उन्होंने कहा कि बिश्नोई और जठेड़ी के गिरोह दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पंजाब और राजस्थान में सुपारी लेकर हत्या करने और जबरन वसूली के अपराध में लिप्त हैं। 

सीबीआई को सौंपी गई जांच

वहीं, नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। इसकी जानकारी डीसी शक्ति सिंह और एसपी अर्पित जैन ने दी जानकारी। पुलिस ने कहा कि जिस पर शक है उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कुछ लोगों को राउंडअप किया गया है। कई टीमें जांच में लगाई गई हैं। उधर, इनेलो नेता अभय चौटाला और नफे सिंह के परिजनों ने पुलिस को सात दिन का समय दिया है। इनका कहना है कि अगर सात दिन के भीतर सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो वे बड़ा फैसला लेंगे।

इनपुट- पीटीआई