A
Hindi News हरियाणा अंबाला जेल के अंदर आपस में लड़ रहे थे कैदी, बीच-बचाव करने गए अधिकारी को पेंचकस घोंपा

अंबाला जेल के अंदर आपस में लड़ रहे थे कैदी, बीच-बचाव करने गए अधिकारी को पेंचकस घोंपा

हरियाणा की अंबाला केंद्रीय कारागार में कुछ कैदियों ने जेल के एक कर्मचारी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। ये तब हुआ जब जेल के भीतर पहले से लड़ रहे कैदियों के दो समूह को अलग करने गए जेल कर्मचारी पर पेंचकस से हमला कर दिया गया।

Ambala Central Jail- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अंबाला केंद्रीय कारागार में जेलकर्मी पर हमला

हरियाणा की अंबाला केंद्रीय कारागार के अंदर कैदियों के दो गुटों के बीच लड़ाई हो गई। लड़ाई का पता लगते ही बीच-बचाव करने की कोशिश के लिए जेल कर्मचारी अंदर पहुंचे तो उनपर भी कैदियों ने पेचकस से हमला कर दिया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि ‘वॉर्डर’ के पद पर तैनात कर्मचारी की जब चीखने की आवाज आई तो वहां जेल के अन्य कर्मचारियों ने पहुंचकर उन्हें बचाया। 

लड़ते हुए कैदियों ने छोटे पेंचकस से किया हमला 
जानकारी मिली है कि बलदेव नगर थाने में दर्ज शिकायत में ‘वॉर्डर’ रमेश सिंह ने कहा है कि ब्लॉक नंबर-5 बैरक का प्रभारी होने के नाते वह मंगलवार की शाम कैदियों की गिनती के लिए वहां गए थे। पुलिस के मुताबिक, जब उन्होंने बैरक खोला, तो कैदियों के दो समूहों को लड़ते देखा। पुलिस ने कहा कि जब सिंह ने बीच बचाव की कोशिश की तो एक कैदी और उसके साथियों ने उनपर छोटे पेंचकस से हमला कर दिया।

हत्या के प्रयास में गिरफ्तार हुआ था हमलावर कैदी 
पुलिस ने ये भी बताया कि जिस कैदी ने जेल कर्मचारी पर हमला किया है उस कैदी को 6 महीने पहले ही हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। रमेश सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कैदियों के समूह ने उन्हें जान से मारने की कोशिश की। पुलिस ने कहा कि अंबाला केंद्रीय कारागार के 10 कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे जांच शुरू कर दी गई है। 

ये भी पढ़ें-

Video: बदायूं के जिला अस्पताल में डॉक्टर और दवा से नहीं, झाड़-फूंक से हो रहा इलाज; डिप्टी सीएम ने लिया एक्शन 

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कोर्ट में शिकायत, प्रवचनों में इस देवता के खिलाफ कही 'विवादित' बात