A
Hindi News हरियाणा क्या लोकसभा चुनाव में नहीं होगा BJP और JJP का गठबंधन? खट्टर सरकार में मंत्री ने कही ये बड़ी बात

क्या लोकसभा चुनाव में नहीं होगा BJP और JJP का गठबंधन? खट्टर सरकार में मंत्री ने कही ये बड़ी बात

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार में सहयोगी जननायक जनता पार्टी ने सोमवार को बीजेपी के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया। जजपा नेता ने कहा है कि गठबंधन की सरकार मजबूती से अपना काम कर रही है।

haryana - India TV Hindi Image Source : FILE क्या लोकसभा चुनाव में नहीं होगा BJP और JJP का गठबंधन?

चंडीगढ़: हरियाणा में इस समय भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन की सरकार चल रही है। इस गठबंधन में आप्सो मतभेदों की ख़बरें आम हो चुकी हैं। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दल लोकसभा चुनाव अलग-अलग लड़ सकते हैं। गठबंधन को लेकर जजपा के नेता और खट्टर सरकार में मंत्री देविंदर सिंह बबली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जजपा 2024 में सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।  

'मौजूदा व्यवस्था के तहत अगला चुनाव लड़ने पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया'

देविंदर सिंह बबली ने कहा कि जजपा ने मौजूदा व्यवस्था के तहत अगला चुनाव लड़ने पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। पार्टी सभी 10 लोकसभा सीटों और 90 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आने वाले हफ्तों में हरियाणा के सभी 10 संसदीय क्षेत्रों में रैलियां करेगी क्योंकि पार्टी राज्य में लोगों के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने की योजना बना रही है। 

जजपा अगले दिनों में करेगी कई रैलियां 

बबली ने कहा कि पहली रैली दो जुलाई को सोनीपत संसदीय क्षेत्र में होगी। उन्होंने कहा कि पहले चरण में पांच विधानसभा क्षेत्रों में अगस्त तक जनसभाएं की जाएंगी। भाजपा के साथ अनबन की खबरों के बारे में पूछे जाने पर, बबली ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के हाल में दिये गये उस बयान का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि गठबंधन बरकरार है और जारी रहेगा। बबली ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद कहा था कि गठबंधन मजबूत हो रहा है और सरकार लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।