A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोझीकोड में पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें

कोझीकोड में पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें

हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पड़ोसी देश के हुक्मरान सुन लें-भारत आपको पूरी दुनिया में अलग-थलग करने में सफल रहा है।

Narendra Modi- India TV Hindi Narendra Modi

कोझीकोड: एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उरी हमले को लेकर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवादी कान खोलकर सुन लें, हमारे जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। 

​पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें

1.हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पड़ोसी देश के हुक्मरान सुन लें-भारत आपको पूरी दुनिया में अलग-थलग करने में सफल रहा है। पूरी दुनिया में हम आपको अकेला करने में सफल हो जाएंगे। कोई आपका साथ नहीं देगा।

2.पड़ोसी देश के आज के हुक्मरान आतंकवादियों के लिखे हुए भाषण पढ़कर कश्मीर के गीत गा रहे हैं। इन हुक्मरानों से दुनिया को कोई उम्मीद नहीं है। मैं पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं। याद दिलाना चाहता हूं 1947 से पहले आपके पूर्वज भी इसी संयुक्त हिंदुस्तान की धरती को प्रणाम करते थे। 

​इन्हें भी पढ़ें

पाक को PM मोदी का करारा जवाब- "UriAttack को देश भूलनेवाला नहीं"
​नवाज़ शरीफ ने उरी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की बात को किया ख़ारिज

4. 21 वीं सदी एशिया की हो इसके लिए व्यापक संभावनाएं हैं। एशिया के सभी देश अपना योगदान देने के लिए भरसक कोशिश कर रहे हैं। एक देश एशिया में ऐसा है जो 21वीं सदी एशिया की न रहे, पूरा एशिया रक्त रंजित हो, पूरा एशिया आतंकवाद की चपेट में आ जाए, निर्दोष लोग मारे जाएं, इस तरह के षड्यंत्र में लगा है।

5.यही एक देश है जो पूरी दुनिया में आतंकवाद को एक्सपोर्ट करने में लगा हुआ है। सवाल सिर्फ भारत का नहीं है। अफगानिस्तान, बांग्लादेश और अन्य देशों में भी इस तरह के हालात पैदा किए जा रहे हैं। दुनिया में जब भी कहीं कोई आतंकवादी घटना हो तो पता चलता है, या तो आतंकवादी इस देश से गया था या आतंकी वारदात के बाद इसी देश में ओसामा बिन लादेन की तरह बस गया था।

6. आतंकवाद मानव जाति का दुश्मन है, इसे परास्त करना होगा। हिंदुस्तान न चूका है न चूकेगा, आतंकवाद को परास्त करके रहेगा। इन दिनों पूरे देश में आक्रोश का माहौल है, जम्मू-कश्मीर के उरी में पड़ोसी देश से संरक्षण प्राप्त आतंकवादियों की वजह से हमारे जवानों को अपनी जान देनी पड़ी। आतंकवादी कान खोलकर सुन लें- यह देश इस बात को कभी भूलने वाला नहीं है। 

7.पाक की आवाम अपने हुक्मरानों से पूछिए...पीओके तो आपके पास है लेकिन नहीं संभाल पाते। बांग्लादेश को नहीं संभाल पाए। सिंध, गिलगिट, बलूचिस्तान तो संभाल नहीं पा रहे हैं। जो आपकी जद में है उसे नहीं संभाल पा रहे हैं। पाक की आवाम इस बात को समझे कि ये हुक्मरान कश्मीर के नाम पर आपको गुमराह कर रहे हैं। वो दिन दूर नहीं जब पाक की आवाम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए मैदान में आएगी।

8.हिंदुस्तान सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट करता है, आप आतंकवाद को एक्सपोर्ट करते हैं, क्या कारण है। पाकिस्तान की आवाम मैं आपसे कहता हूं.. आओ लड़ाई गरीबी के खिलाफ लड़ें.. बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़ें। गरीबी और बेरोजगारी खत्म करने में कौन जीतता है? हिंदुस्तान और पाक अशिक्षा की लड़ाई खत्म करने के लिए लड़े, देखें कौन जीतता है? पाक या हिंदुस्तान? नवजात शिशु, प्रसूता माताएं मरती हैं... इन्हें बचाने की लड़ाई लड़ें, देखें कौन जीतता है? 

9.देश एक ही मंत्र-"सबका साथ सबका विकास" लेकर आगे बढ़ रहा है। पूरी दुनिया में कहा जा रहा है कि हिंदुस्तान सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली इकोनॉमी है। सरकार की सारी योजनाएं समाज के सशक्तिकरण पर केंद्रीत है।

10. केरल के भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिए हैं, यातनाएं झेली हैं । केरल के लोगों को सत्ता का सौभाग्य नहीं मिला लेकिन वे विचार के लिए बलिदान देते रहे। केरल के कार्यकर्ता हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं।

Latest India News