A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश के 75 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर लहराएगा 100 फुट ऊंचा तिरंगा

देश के 75 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर लहराएगा 100 फुट ऊंचा तिरंगा

रेलवे बोर्ड ने 22 अक्टूबर को इस सिलसिले में आदेश जारी किया है जिसे सभी क्षेत्रीय रेलवे को भेज दिया गया है।

<p>100-ft tricolours to be installed at 75 railway...- India TV Hindi 100-ft tricolours to be installed at 75 railway stations

मुंबई: भारतीय रेल ने देश के 75 सबसे व्यस्त स्टेशनों के परिसर में इस साल के अंत तक 100 फुट ऊंचा राष्ट्रध्वज लगाने का फैसला किया है। रेलवे बोर्ड ने 22 अक्टूबर को इस सिलसिले में आदेश जारी किया है जिसे सभी क्षेत्रीय रेलवे को भेज दिया गया है।

आदेश के मुताबिक संबद्ध अधिकारियों से अगले महीने के अंत तक राष्ट्र ध्वज लगाने का काम पूरा करने को कहा गया है। यह आदेश रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (स्टेशन विकास) विवेक सक्सेना ने जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बोर्ड ने पहले के ए 1 श्रेणी के सभी रेलवे स्टेशनों पर कम से कम 100 फुट ऊंचा राष्ट्रध्वज लगाने का फैसला किया है।

मुंबई में सात स्टेशनों पर राष्ट्रध्वज लगाए जाएंगे। पश्चिम रेल के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र भाकर ने बताया कि रेलवे बोर्ड के आदेश को अक्षरश: लागू किया जाएगा।

वहीं, पश्चिम रेल द्वारा गठित जोनल रेलवे यूजर कंसलटेटिव कमेटी के सदस्य रतन पोद्दार ने कहा कि रेलवे की प्राथमिकता यात्री सुविधाओं को बढ़ाने की होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि महज ध्वज लगा देने से लोगों में देशभक्ति की भावना आ जाएगी।’’

Latest India News