A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BSF की जवाबी कार्रवाई में 15 पाक सैनिक मारे गए, 20 घायल

BSF की जवाबी कार्रवाई में 15 पाक सैनिक मारे गए, 20 घायल

जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए सीज फायर के उल्लंघन के जवाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की जवाबी कार्रवाई में कम से कम 15 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, और 20 अन्य घायल हुए हैं।

BSF firing- India TV Hindi BSF firing

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए सीज फायर के उल्लंघन के जवाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की जवाबी कार्रवाई में कम से कम 15 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, और 20 अन्य घायल हुए हैं। BSF के अतिरिक्त महानिदेशक अरुण कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, "15 पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं, जबकि 20 अन्य घायल हुए हैं। हमने सीमा पर उनकी कुछ चौकियों को बर्बाद कर दिया, जबकि कुछ को भारी क्षति पहुंचाई है।"

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अधिकारी ने कहा कि 120 एमएम मोर्टार के साथ ही कुछ खास किस्म के विस्फोटक का इस्तेमाल यह दर्शाता है कि पाकिस्तानी सेना अपने रेंजरों का अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन के लिए समर्थन कर रही है। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में शहीद BSF के जवान जितेंद्र सिंह के श्रद्धांजलि समारोह के दौरान उन्होंने यह बात कही।

जम्मू के जिलाधिकारी सिमरनदीप सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी में शुक्रवार को पल्लनवाला सेक्टर के खौर बेल्ट में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। जम्मू, कठुआ तथा सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना नागरिक इलाकों तथा सुरक्षाबलों की चौकियों को निशाना बना रही है।

Latest India News