A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्र प्रदेश-ओडिशा बॉर्डर पर एनकाउंटर, 21 माओवादी ढेर, 2 पुलिसकर्मी घायल

आंध्र प्रदेश-ओडिशा बॉर्डर पर एनकाउंटर, 21 माओवादी ढेर, 2 पुलिसकर्मी घायल

विजयवाडा: आंध्र प्रदेश-ओडिशा सीमा पर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 21 माओवादी मारे गये हैं जिसमें कम से कम दो शीर्ष माओवादी नेताओं के भी शामिल रहने की संभावना है जिसके सिर पर 20-20

encounter- India TV Hindi encounter

विजयवाडा: आंध्र प्रदेश-ओडिशा सीमा पर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 21 माओवादी मारे गये हैं जिसमें कम से कम दो शीर्ष माओवादी नेताओं के भी शामिल रहने की संभावना है जिसके सिर पर 20-20 लाख रूपये का ईनाम घोषित था। मुठभेड़ में आंध्र प्रदेश के ग्रेहाउंड बल दो वरिष्ठ कमांडर भी घायल हो गये जिन्हें हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए विशाखापत्तनम ले जाया गया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा ओडिशा में मलकानगिरी के रामगुरहा में एक नियमित तलाश अभियान के दौरान हुयी मुठभेड़ में मारे जाने वालों में शीर्षस्तरीय माओवादी नेताओं गजरला रवि उर्फ उदय और चलपति के शामिल होने का संदेह है। मारे जाने वालों में शीर्ष माओवादी नेता रामकृष्ण के बेटे मुन्ना के भी शामिल होने की बात कही गयी है।

आज तड़के करीब एक घंटे तक हुई मुठभेड़ में मारे जाने वालों में 15 पुरूषों के अलावा कुछ महिला माओवादियों के भी शामिल होने की बात कही गयी है। इस बारे में पूछे जाने पर एक शीर्ष स्तरीय पुलिस अधिकारी ने बताया, ऐसा हो सकता है लेकिन इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से चार एके-47 राइफलें बरामद की हैं। यहां माओवादियों का एक गुप्त ठिकाना भी मिला है।

आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (प्रभारी) नंदुरी संबाशिव राव ने बताया, भारी मात्रा में एके 47 और सेल्फ लोडिंग राइफल (एसएलआर) जैसे हथियारों का बरामद होना स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि यह एक मामला है जहां पर राज्य स्तरीय नेता भी उपस्थित होंगे। जब तक हम उन्हें पहचान नहीं लेते तब तक हम नहीं कह सकते हैं कि वहां पर कौन था।

संबाशिव राव ने बताया, आंध्र प्रदेश और ओडिशा सुरक्षा बलों का यह एक संयुक्त अभियान था। पुलिस विशेष बलों पर एके-47 राइफलों, एसएलआर और अन्य हथियारो से हमला किया किया और यह सब उस समय हुआ जब उन्होंने आत्म रक्षार्थ कार्रवाई की।

डीजीपी ने कहा, अगर कोई नक्सली घायल हुआ होता तो हम लोग उसे हवाई जहाज से ले जाते। हम पुलिस बलों और विशेष बलों और अगर कोई नक्सली भी घायल हुआ है तो उसे भी निकालने में अधिक रूचि रखते हैं। उन्होंने बताया, हम ओडिशा राज्य के पुलिस के साथ संपर्क में हैं और हम (निकासी में) उनका सहयोग लेंगे। हमें लगता है कि अभियान समाप्त हो गया है।

Latest India News