A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का अटैक! ब्रिटेन से आए अब तक 25 यात्री निकले पॉजिटिव, हाई अलर्ट पर देश

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का अटैक! ब्रिटेन से आए अब तक 25 यात्री निकले पॉजिटिव, हाई अलर्ट पर देश

भारत में आज गुरुवार सुबह तक ब्रिटेन में पाए गए कोरोनावायरस के नए रूप (स्ट्रेन) से संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हो गई है। गुरुवार को इस नए स्ट्रेन से संक्रमित पांच नए मरीज मिले हैं।

<p>भारत में कोरोना के नए...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का अटैक! ब्रिटेन से आए अब तक 25 यात्री निकले पॉजिटिव

नई दिल्ली: देश में आज गुरुवार सुबह तक ब्रिटेन में पाए गए कोरोनावायरस के नए रूप स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हो गई है। गुरुवार को इस नए स्ट्रेन से संक्रमित पांच नए मरीज मिले हैं। कुल 5 नए संक्रमित में से 4 नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी पुणे की लैब से हैं, जबकि 1 IGIB दिल्ली की लैब से। यह तेजी से फैलने वाला कोरोना वायरस का बदला हुआ रूप है। वहीं, दिल्‍ली सरकार ने नए कोरोना वायरस संक्रमण के चलते आज गुरुवार को राजधानी में नए साल की पूर्व रात और एक जनवरी 2021 की रात को नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि भारत में अभी तक कोरोना वायरस के नए रूप स्‍ट्रेन के कुल 25 मरीज मिल चुके हैं। 4 नए केस एनआई पुणे और केस आईजीआईबी दिल्‍ली की जांच में मिले हैं। सभी 25 मरीजों को स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा केंद्रों में शारीरिक दूरी के साथ रखा जा रहा है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि ब्रिटेन में मिला वायरस का यह नया स्ट्रेन पुराने वाले वायरस से 70 फीसदी ज्यादा संक्रामक है ऐसे में भारत पहले ही सतर्कता दिखा रहा है। मंगलवार से भारत में इस नए स्ट्रेन के मरीज मिलने शुरू हुए थे। ब्रिटेन से फ्लाइट्स की आवाजाही पर रोक लगाने के बाद भारत ने वहां से हाल ही में आए लोगों की टेस्टिंग करानी शुरू की है। 33,000 यात्रियों की लिस्ट में से 144 लोग पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से अब तक 25 लोग इस वायरस से संक्रमित मिले हैं।

Latest India News