A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आकाशीय बिजली गिरने से बिहार और झारखंड में 25 लोगों की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से बिहार और झारखंड में 25 लोगों की मौत

बिहार और झारखंड में वज्रपात (आकाशीय बिजली) के कारण 25 लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए । 

Lightning Strike- India TV Hindi Lightning Strike

पटना/ रांची: बिहार और झारखंड में वज्रपात (आकाशीय बिजली) के कारण 25 लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए । पुलिस ने बताया कि वज्रपात (आकाशीय बिजली) के कारण मंगलवार रात बिहार के औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण और भागलपुर जिले में 13 लोगों, जबकि झारखंड के जामताड़ा, पाकुड़, रामगढ़ और दुमका जिले में कुल 12 लोगों की मौत हो गयी। 

बिहार में विभिन्न इलाके में भारी बारिश हो रही है और आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि बुधवार को राज्य में औसतन 28.9 मिलीमीटर बारिश हुई। झारखंड के जामताड़ा सदर प्रखंड के कुसमाहापहाड़ी गांव में बारिश के साथ वज्रपात में पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। पाकुड़ में लिट्टीपाड़ा अंतर्गत तालपहाड़ी गांव के निकट खेत में धान रोपनी करने जा रही महिला मेनका देवी (40) की वज्रपात से मौत हो गयी। 

रामगढ़ के चिकोर गांव में वज्रपात में 52 वर्षीय चुड़ामा महतो और 20 वर्षीय पंकज महतो की मौत हो गयी। रामगढ़ के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी प्रकाशचंद्र महतो ने बताया कि ये सभी एक पेड़ के नीचे खड़े होकर क्रिकेट मैच देख रहे थे जिस दौरान उन पर आकाशीय बिजली गिरी। 

पाकुड़ के छोटाकेंदुआ गांव में एक अन्य घटना में अपने खेत में काम कर रही एक अन्य महिला वज्रपात में मारी गयी लेकिन उसकी पहचान नहीं की जा सकी है। 
दुमका के मरनापुर गांव में अपने खेत में काम कर रहा 50 वर्षीय शशि यादव और उसकी 11 वर्षीया पोती सुनीता भी आज वज्रपात में मारे गये। 

Latest India News