A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: रामबन जिले में 28 दुकानें और एक घर जलकर राख

जम्मू-कश्मीर: रामबन जिले में 28 दुकानें और एक घर जलकर राख

जम्मू-कश्मीर: रामबन जिले में 28 दुकानें और एक घर जलकर राख

जम्मू-कश्मीर: रामबन जिले में 28 दुकानें और एक घर जलकर राख- India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIVE जम्मू-कश्मीर: रामबन जिले में 28 दुकानें और एक घर जलकर राख

बनिहाल/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में कम से कम 28 दुकानें और एक घर आग में जलकर राख हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। तहसीलदार (खारी) अशोक चक्रवर्ती ने बताया कि शुक्रवार रात करीब पौने 11 बजे बनिहाल कस्बे से लगभग 16 किलोमीटर दूर खारी में प्रमुख बाजार में आग लग गई। 

उन्होंने कहा कि दमकल कर्मियों ने डेढ़ घंटे से भी अधिक समय तक मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। नजदीकी कैंप के सैन्यकर्मियों और स्थानीय निवासियों ने भी आग बुझाने में हाथ बंटाया। अधिकारी ने कहा, ''28 दुकानें और एक रिहायशी मकान आग में जलकर राख हो गए। करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। नुकसान को लेकर अंतिम रिपोर्ट तैयार की जा रही है।'' 

उन्होंने कहा कि एक दुकान में शॉर्ट सर्किट होने के चलते आग लगी और देखते ही देखते उसने बाजार की अन्य दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

इस बीच, शनिवार सुबह बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल के बाहर जमा हुए और उन्होंने तहसील में दमकल कार्यालय न होने पर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय तहसीलदार ने मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म कर दिया। 

Latest India News