A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमरनाथ यात्रा के लिए 3,500 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

अमरनाथ यात्रा के लिए 3,500 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

रामबन जिले के पंथाल सेक्टर में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया। हालांकि, बुधवार शाम को राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया। तीर्थयात्रियों से भरे सभी वाहनों को शाम 3.30 बजे से पहले घाटी में प्रवेश कर

Amarnath-Yatra- India TV Hindi Amarnath-Yatra

जम्मू: वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए गुरुवार को 3,500 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था जम्मू से कश्मीर के लिए रवाना हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, "सुबह 3.25 बजे 153 वाहनों के काफिले के साथ 3,500 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुआ।" गौरतलब है कि सोमवार शाम को अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भी श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं आई है। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

रामबन जिले के पंथाल सेक्टर में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया। हालांकि, बुधवार शाम को राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया। तीर्थयात्रियों से भरे सभी वाहनों को शाम 3.30 बजे से पहले घाटी में प्रवेश करने से पहले जवाहर सुरंग से होकर गुजरना पड़ा। अभी तक 1.68 लाख तीर्थयात्री बर्फानी बाबा के दर्शन कर चुके हैं। बुधवार को यात्रा का 14वां दिन रहा। यह 40 दिवसीय यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और सात अगस्त को समाप्त होगी।

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर अनंतनाग जिले के खानबाल इलाके में सोमवार रात को हुए आतंकवादी हमले सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। कहा जा रहा है कि जिस बस पर आतंकवादी हमला हुआ, वह श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) में पंजीकृत नहीं था, जो इस सालाना यात्रा का संचालन करता है।

इस साल अब तक 1.57 लाख तीर्थयात्री समुद्र तल से करीब 3,888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम
अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

Latest India News