A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब: होशियारपुर में हुजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे 37 लोग कोरोना पॉजिटिव

पंजाब: होशियारपुर में हुजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे 37 लोग कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब गुरुद्वारे से पंजाब लोटे लोग बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। शनिवार तक राज्य के होशियारपुर जिले में ऐसे कुल 37 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

coronavirus latest cases in punjab- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब: होशियारपुर में हुजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे 37 लोग कोरोना पॉजिटिव

चंडीगढ़/होशियारपुर: महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब गुरुद्वारे से पंजाब लोटे लोग बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। शनिवार तक राज्य के होशियारपुर जिले में ऐसे कुल 37 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। होशियारपुर की जिला कलेक्टर अपनीत रियायत ने इसकी जानकारी दी। अपनीत रियायत ने बताया कि अभी तक होशियारपुर में हुजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे 37 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पंजाब में सामने आ रहे नए कोरोना पॉजिटिव लोगों में ज्यादातर महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे लोग हैं। राज्य में शुक्रवार को ऐसे 91 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार तक पंजाब सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब से लौटे करीब 3,500 श्रद्धालुओं में कम से कम 197 के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

शुक्रवार शाम तक पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आए 105 नये मामलों में अधिकतर नांदेड़ से लौटे श्रद्धालु थे। पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 585 मामलों में 197 यानि एक तिहाई का संबंध नांदेड़ के श्रद्धालुओं से पाया गया था। वहीं, राज्य में जिन लोगों का कोविड-19 का इलाज चल रहा है उनमें 40 प्रतिशत नांदेड़ से आए श्रद्धालु हैं। 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की वजह से पंजाब के करीब चार हजार सिख श्रद्धालु महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब गुरुद्वारे में फंस गए थे। नांदेड़ में अधिकारियों ने बताया कि गुरुद्वारा परिसर में मौजूद लंगर साहिब में जहां पर सभी श्रद्धालुओं को खाना परोसा जाता था उसे भी बंद कर दिया गया है।

Latest India News

Related Video