A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में अशांति के लिए पाकिस्तान से फंडिंग, 4 आरोपी गिरफ्तार

कश्मीर में अशांति के लिए पाकिस्तान से फंडिंग, 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बुधवार को श्रीनगर में चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से दो एक आतंकवादी संगठन के सदस्य हैं, जिन्होंने हाल में पाकिस्तान का दौरा किया था और कश्मीर घाटी में अशांति को बढ़ावा देने के लिए फंड लिए थे।

Jammu kashmir- India TV Hindi Image Source : PTI Jammu kashmir

श्रीनगर: पुलिस ने बुधवार को श्रीनगर में चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से दो एक आतंकवादी संगठन के सदस्य हैं, जिन्होंने हाल में पाकिस्तान का दौरा किया था और कश्मीर घाटी में अशांति को बढ़ावा देने के लिए फंड लिए थे। पुलिस के बयान के मुताबिक, "पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो व्यक्ति एक आतंकवादी संगठन के सक्रिय सदस्य हैं, जिन्होंने सोपोर इलाके में अशांति को बरकरार रखने तथा इसे बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से पैसे लिए थे।"

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बयान के मुताबिक सोपोर पुलिस ने बारामूला जिले के मीर साहिब के निवासी अहमद भट्ट, बारामूला जिले के सैयद करीम के निवासी हिलाल अहमद गोजरी को गिरफ्तार किया है। दोनों पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जेहाद-ए-इस्लामी (TJI) से ताल्लुक रखते हैं। कश्मीर घाटी में जारी अशांति के दौरान दोनों पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं।

बयान के मुताबिक, "पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान दौरे के दौरान उन्हें 50-50 हजार रुपये मिले और कश्मीर में वर्तमान अशांति को बरकरार रखने के लिए और अधिक पैसे देने का वादा किया गया।"

पूछताछ के दौरान दोनों ने दो और लोगों- सोपोर के सिदिक कॉलोनी के निवासी शौकत अली गाजी तथा सोपोर के तवहीद बाग निवासी जहूर अहमद शागू -का नाम लिया। 

पुलिस के बयान के मुताबिक, उनके पास से उन पर आरोप साबित करने वाले दस्तावेज बरामद किए गए और एक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Latest India News