A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोरखपुर के बाद अब फर्रुखाबाद में गई कई मासूमों की जान

गोरखपुर के बाद अब फर्रुखाबाद में गई कई मासूमों की जान

यूपी में मासूमों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाद अब फर्रुखाबाद में कई मासूमों की मौत हुई है। यहां के लोहिया अस्पताल में पिछले 30 दिनों में 49 शिशुओं की मौत से हड़कंप मच गया है।

Farrukhabad, lohia Hospital- India TV Hindi Farrukhabad, lohia Hospital

यूपी में मासूमों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाद अब फर्रुखाबाद में कई मासूमों की मौत हुई है। यहां के लोहिया अस्पताल में पिछले 30 दिनों में 49 शिशुओं की मौत से हड़कंप मच गया है। ये आंकड़े 21 जुलाई से 20 अगस्त के बीच के हैं यानी हर 14 घंटे में एक बच्चे की मौत। 

जिन 49 बच्चों की मौत हुई उनमें से 30 नवजातों ने सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में दम तोड़ा जबकि 19 बच्चों की मौत महिलाओं की डिलीवरी के दौरान हुई। हालांकि इन मौतों पर डॉक्टर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं लेकिन फर्रुखाबाद के सीएमओ, सीएमएस और न्यू बॉर्न केयर यूनिट के इंचार्ज के ख़िलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन सभी पर ऑक्सीजन की कमी और मौत के आंकड़े छुपाने का आरोप है। 

डॉक्टरों के मुताबिक मौतों की वजह अभी साफ नहीं है। ये हालात तब है लोहिया अस्पातल में नवजात शिशुओं की सुरक्षा के लिए हाईटेक तकनीक से लैस एसएनसीयू और केएमसी वार्ड हैं। 

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में पिछले दिनों ऑक्सीजन की कमी से 30 बच्चों की मौत हुई थी जिससे पूरे देश में हंगामा मच गया था। 

Latest India News