A
Hindi News भारत राष्ट्रीय coronavirus cases in Delhi: कोटा में फंसे करीब 500 छात्र 40 बसों में सवार होकर दिल्ली पहुंचे

coronavirus cases in Delhi: कोटा में फंसे करीब 500 छात्र 40 बसों में सवार होकर दिल्ली पहुंचे

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की 40 बसों में सवार होकर करीब 500 छात्र-छात्राएं कश्मीरी गेट अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पहुंचे।

500 students stranded in Kota reach Delhi in 40 buses - India TV Hindi 500 students stranded in Kota reach Delhi in 40 buses । PTI representational

नयी दिल्ली। लॉकडाउन के कारण राजस्थान के कोटा में फंसे दिल्ली के करीब 500 छात्र 40 बसों में रविवार सुबह आईएसबीटी पहुंचे। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की 40 बसों में सवार होकर करीब 500 छात्र-छात्राएं कश्मीरी गेट अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पहुंचे। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि छात्रों को चिकित्सा जांच के बाद कश्मीरी गेट आईएसबीटी से उनके घर भेजा जाएगा। कश्मीरी गेट अंतरराज्यीय बस टर्मिनस (आईएसबीटी) पर सहायता डेस्क बनाए गए हैं जहां छात्रों की चिकित्सा जांच और उन्हें डीटीसी की बसों से उनके घर पहुंचाने में मदद के लिए डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, परिवहन, नागरिक सुरक्षा तथा अन्य कर्मियों को तैनात किया गया है। 

दिल्ली सरकार के छात्रों को वापस लाने के अभियान के नोडल अधिकारी राजीव सिंह ने कहा, ‘‘कोटा से कुल 480 छात्रों को लाया गया है। सभी छात्रों का स्वास्थ्य ठीक है।’’ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे छात्र कोटा में फंस गए थे और उनके माता-पिता ने दिल्ली सरकार से उन्हें वापस लाने की अपील की थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, रविवार (3 मई) सुबह 9 बजे तक दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 5442 मामले सामने आए हैं। इसमें 4122 कोरोना के एक्टिस केस हैं, जबकि 1256 लोग ठीक हो गए है और राजधानी दिल्ली में अबतक 64 लोगों की मौत हो चुकी है।

गाजीपुर मंडी में खरीदारी करने पहुंचे लोग

लॉकडाउन के बीच गाजीपुर मंडी में फल और सब्जियों की खरीदारी करने पहुंचे लोग रविवार सुबह नियमों का पालन करते नजर आए। सभी लोग एक दूसरे से उचित दूरी बनाकर सामानों की खरीदारी करते दिखे।

Latest India News