A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में कोविड-19 के 69 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 1,700 के पार

उत्तराखंड में कोविड-19 के 69 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 1,700 के पार

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या लागातार बढ़ती ही जा रही है। सूबे में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 69 नए मामले सामने आए।

Uttarakhand, Uttarakhand Coronavirus, Uttarakhand Covid-19, Uttarakhand Coronavirus Deaths- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या लागातार बढ़ती ही जा रही है।

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या लागातार बढ़ती ही जा रही है। सूबे में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 69 नए मामले सामने आए। इसी के साथ राज्य में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1724 हो गई है। इसके अलावा 24 घंटे के अंदर इस संक्रमण ने 5 और लोगों की जान ले ली, जिससे मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 21 पर पहुंच गया। नए मामलों में सबसे ज्यादा 30 मामले हरिद्वार से सामने आए हैं।

अब तक 947 लोग हुए ठीक
उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग द्वारा देहरादून में जारी बुलेटिन के अनुसार, हरिद्वार में सर्वाधिक 30 और देहरादून में 17 मामले सामने आए हैं जबकि उधमसिंह नगर में 9, चमोली और टिहरी में 3-3 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रदेश में अब तक 947 व्यक्ति उपचार के बाद इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा शुक्रवार को 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 5 लोगों की मृत्यु हो गई।

वायरस ने ली कुल 21 की जान
एम्स ऋषिकेश में गुरुवार को 56 वर्षीय एक पुरूष तथा गाजियाबाद से आई 25 वर्षीय युवती की शुक्रवार को मृत्यु हो गई। सरकारी दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित की एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई। 53 वर्षीय महिला मरीज की देहरादून के महंत इंद्रेश अस्पताल में गुरुवार को मुत्यु हुई, जबकि 76 वर्षीय एक महिला मरीज ने काशीपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कुल 21 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Latest India News