A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र सचिवालय में वेटर के 13 पदों पर निकली भर्ती, 7,000 ने भरा आवेदन, 12 ग्रेजुएट सेलेक्ट

महाराष्ट्र सचिवालय में वेटर के 13 पदों पर निकली भर्ती, 7,000 ने भरा आवेदन, 12 ग्रेजुएट सेलेक्ट

महाराष्ट्र सचिवालय में वेटर की 13 नौकरियों के लिए 7,000 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें चुने गए 12 उम्मीदवार ग्रेजुएट हैं।

<p>महाराष्ट्र सचिवालय...- India TV Hindi महाराष्ट्र सचिवालय में वेटर की 13 नौकरियों के लिए 7,000 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें चुने गए 12 उम्मीदवार ग्रेजुएट हैं।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सचिवालय में वेटर की 13 नौकरियों के लिए 7,000 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। और, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इन पदों पर आवेदन करने वाले ज्यादातर उम्मीदवार ग्रेजुएट हैं, जबकि ये भर्ती चौथी पास उम्मीदवारों के लिए निकाली गई थी। ऐसी स्थिति में ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि वर्तमान में नौकरियों के लिए कितनी मारामारी है।

100 अंकों की परीक्षा से चुने गए उम्मीदवार

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि ‘हाल ही में वेटर के पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन करने की आवश्यक शैक्षणिक योग्यता कक्षा 4 पास थी। जिसकी परीक्षा 31 दिसंबर को पूरी हो गई है, ये परीक्षा 100 अंकों की थी।’ परीक्षा पास कर और पूरी प्रक्रिया से गुजरकर 13 उम्मीदवार चुने भी जा चुके हैं। इनमें आठ पुरुष और बाकी महिलाएं हैं।

चुने गए 13 में से 12 उम्मीदवार हैं ग्रेजुएट

आधिकारी ने बताया कि चुने गए 13 उम्मीदवारों में से 12 उम्मीदवार ग्रेजुएट हैं, जबकि 1 उम्मीदवार ने 12वीं पास की है। चुने गए उम्मीदवारों की उम्र 25 से 27 सा के बीच है। बता दें कि ज्यादातर की भर्ती की प्रकिया शुरू हो गई हैं। लेकिन, कुछ उम्मीदवारों ने अभी तक अपने डॉक्यूमेंट्स जमा नहीं कराएं हैं, इसलिए आधिकारिक रूप से उनके लिए भर्ती प्रकिया शुरू नहीं की गई है।

Latest India News