A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'आप की अदालत' में रविशंकर प्रसाद ने कहा- ये देश जितना हमारा है, उतना ही मुसलमानों का भी है

'आप की अदालत' में रविशंकर प्रसाद ने कहा- ये देश जितना हमारा है, उतना ही मुसलमानों का भी है

इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ और चेयरमैन रजत शर्मा ने अपने विषेश कार्यक्रम 'आप की अदालत' में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से तीखे सवाल पूछे।

नई दिल्ली: इंडिया टीवी एडिटर-इन-चीफ और चेयरमैन रजत शर्मा ने अपने विषेश कार्यक्रम 'आप की अदालत' में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से तीखे सवाल पूछे। रविशंकर प्रसाद का यह इंटरव्यू आज (शनिवार) रात दस बजे इंडिया टीवी पर टेलीकास्ट किया जाएगा। इसके अलावा इंटरनेट पर खबरे पढ़ने वालों के लिए इस इंटरव्यू को इंडिया टीवी की वेबसाइट https://www.indiatv.in/ पर भी दिखाया जाएगा। आप टीवी या वेबसाइट, कहीं पर भी यह इंटरव्यू देख सकते हैं।

इंटरव्यू में रजत शर्मा ने अपने चिरपरिचित सादगीभरे अंदाज में तीखे और सीधे सवाल किए, जिनका कटघरे में बैठ विशंकर प्रसाद ने भी बड़ी ही बेबाकी के साथ जवाब दिया। दिल्ली हिंसा को लेकर रजत शर्मा ने सवाल किया कि "बहुत से लोगों ने यह सवाल उठाए, यह कहा कि यह दंगे मुसलमानों को डराने के लिए, उनके दिल में खौफ पैदा करने के लिए कराए गए हैं।" देखिए- प्रोमो

इसके जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि "दंगे का एक स्वरूप यह भी देखा है कि एक कॉर्पोरेटर साहब के घर पर तेजाब और पेट्रोल बम की फैक्ट्री दिखाई पड़ी है। देखिए, हमारा सिर्फ यह कहना है कि यह मुल्क जितना हमारा है, यह मुल्क उतना ही आपका (मुसलमानों) भी है। हम जब भी बात करते हैं तो अब्दुल हमीद की भी बात करते हैं, एपीजे कलाम की भी बात करते हैं। हिंदुस्तान के इस गुलदस्ते को सुंदर बनाने में आपकी जमात के लोगों ने बहुत बड़ा काम किया है।"

रविशंकर प्रसाद के इस जवाब के बाद रजत शर्मा ने पूछा कि "लोगों ने प्रदर्शन किया, उनके हाथ में तिरंगा था। वह कहते हैं कि हम देश में रहना चाहते हैं, देश को प्यार करते हैं, देश के नागरिक हैं। प्रॉब्लम क्या है?" इसपर प्रसाद ने कहा कि "देश का कानून मंत्री 'आप की अदालत' में 'माई लौड' रजत शर्मा को बड़ी विनम्रता से कहना चाहते हैं कि इस देश से किसी भी अक्लियत (अल्पसंख्यक) को निकाला नहीं जाएगा।"

Latest India News