A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विदेशी धरती पर पहली पर NIA करेगी जांच, अफगानिस्तान गुरुद्वारा हमला मामले में केस दर्ज

विदेशी धरती पर पहली पर NIA करेगी जांच, अफगानिस्तान गुरुद्वारा हमला मामले में केस दर्ज

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पिछले महीने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित गुरुद्वारे पर हुए हमले की जांच करेगी जिसमें भारतीय नागरिक सहित 27 लोगों की मौत हुई। 

विदेशी धरती पर पहली पर NIA करेगी जांच, अफगानिस्तान गुरुद्वारा हमला मामले में केस दर्ज- India TV Hindi विदेशी धरती पर पहली पर NIA करेगी जांच, अफगानिस्तान गुरुद्वारा हमला मामले में केस दर्ज

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पिछले महीने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित गुरुद्वारे पर हुए हमले की जांच करेगी जिसमें भारतीय नागरिक सहित 27 लोगों की मौत हुई। एजेंसी ने बुधवार को इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जो विदेश में एनआईए द्वारा जांच किया जाने वाला पहला मामला है। एजेंसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, एनआईए कानून में संशोधन के बाद यह अपने तरह का पहला मामला है। 

संशोधित कानून में एनआईए को देश के बाहर किसी भी ऐसे मामलों की जांच करने के लिए सशक्त किया गया है जिसमें भारतीय या भारत का हित प्रभावित हुआ हो। एजेंसी ने बताया कि मामला भारतीय दंड संहिता और आतंकवाद निरोधी कानून के धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि 25 मार्च को हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट खोरसान प्रोविंस (आईएसकेपी) ने ली थी।

 

Latest India News